Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: जंगल की गुफा में रहने वाले दो नेपाली बार-बार कर रहे थे अपराध, पुलिस ने 150 CCTV खंगाले तो खुला सच

Uttarakhand Crime सांस्कृतिक नगरी में सिलसिलेवार चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर लोगों की नींद उड़ाने के आरोपितों को आखिरकार पुलिस ने पकड़ लिया है। अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में बीते काफी समय से चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं। चोर दुकानों और मंदिरों को निशाना बना रहे थे। पुलिस ने चोरी के आरोपित अशोक पुन और अविरल पुन को गिरफ्तार किया।

By santosh bisht Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:18 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: पिछले दिनों हुई सिलसिलेवार चोरियों का पुलिस ने किया खुलासा

संस, जागरण अल्मोड़ा । Uttarakhand Crime: सांस्कृतिक नगरी में सिलसिलेवार चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर लोगों की नींद उड़ाने के आरोपितों को आखिरकार पुलिस ने पकड़ लिया है।

शातिर चोरों ने डोलीडाना जंगल में गुफा में रहकर सुनियोजित तरीके से नगरवासियों के घरों और प्रतिष्ठानों में सेंधमारी की। दोनों आरोपित नेपाल मूल के हैं। पुलिस ने आरोपितों से सर्राफा की दुकान से चोरी किया गया माल भी बरामद किया है।

काफी समय से लगातार बढ़ रही थीं चोरी की घटनाएं

अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में बीते काफी समय से चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं। चोर दुकानों और मंदिरों को निशाना बना रहे थे। इससे लोगों में खौफ पैदा हो गया था। वहीं पुलिस के लिए भी चोर चुनौती बन चुके थे। सिलसिलेवार चोरी की घटनाओं से पुलिस की मुश्किलें बढ़ती जा रही थीं। लोगों में भी आक्रोश पनप रहा था।

यह भी पढ़ें- Vanantara Murder Case के मुख्य आरोपित पुलकित पर एक और केस दर्ज, की ऐसी करतूत कि चमोली से अल्मोड़ा जेल भेजा

चोरी घटनाओं के पर्दाफाश करने के लिए एसएसपी देवेंद्र पींचा ने मतहतों को कड़े निर्देश दिए थे। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए 150 से अधिक सीसीटीवी खंगाले। शनिवार को पुलिस ने चोरी के आरोपित अशोक पुन और अविरल पुन निवासी जिला हुमला, नेपाल को डोली डाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

ये सामान किया बरामद

30 जोड़ी सफेद धातु चांदी के पायल, एक मोबाइल फोन, एक इलेक्ट्रानिक घड़ी, एक पर्स, एक आलानकब, एक टार्च, एक पेचकस, लोहे का पंच आदि सामान बरामद किया गया है।

गिरफ्तारी टीम में ये रहे शामिल

एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी, भुवन चंद्र जोशी, सुनील सिंह बिष्ट, संतोष तिवारी, देवेंद्र सिंह नेगी, कुंदन सिंह रौतेला, हर्षपाल सिंह, आसिफ हुसैन, किशोर कुमार, खुशाल राम, सुंदर लाल, विनोद कुमार आदि पुलिस कर्मी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- दिल्‍ली में करोड़ों का व्‍यापार कर रहा उत्‍तराखंड का चौकीदार! Income Tax की टीम पहुंची घर तो उड़े होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर