Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: बिजली की बढ़ी दरों को लेकर लोगों में आक्रोश, सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

वरिष्ठ नागरिकों की बैठक में विद्युत दरों में बढ़ोतरी पर तीव्र आक्रोश जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि अगर जनहित को देखते हुए विद्युत दरों में की गई वृद्धि को जल्द वापस नहीं लिया गया तो उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस मौके पर तय किया गया कि अगस्त माह में संस्था ताकुला क्षेत्र में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित करेगी।

By dk joshi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 29 Jul 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
अल्मोड़ा में वरिष्ठ नागरिकों की संस्था डे केयर सेंटर की बैठक हुई। जागरण

संवाद सूत्र, अल्मोड़ा। वरिष्ठ नागरिकों की डे केयर संस्था की बैठक में विद्युत दरों में बढ़ोतरी पर तीव्र आक्रोश जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि अगर जनहित को देखते हुए विद्युत दरों में की गई वृद्धि को जल्द वापस नहीं लिया गया तो उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस मौके पर तय किया गया कि अगस्त माह में संस्था ताकुला क्षेत्र में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित करेगी। जिले में संस्था को अधिक मजबूत बनाने का भी निर्णय लिया गया।

पालिका सभागार में हुई बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। तय किया गया कि अगस्त माह में ताकुला के श्रीराम विद्या मंदिर में देवदार समेत अन्य प्रजातियों के पौधों का रोपण किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि जहां एक ओर बिजली के बिलों में वृद्धि कर दी गई है वहीं दूसरी ओर बिलों में अनियमितता से उपभोक्ता परेशान हैं। अनियमितताओं की जांच किए जाने की मांग उठाई गई।

वहीं केंद्र सरकार की ओर से हाल ही पेश बजट में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुविधाओं का कोई प्रविधान नहीं किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की गई। कहा कि जो भी पत्र संस्था की ओर से शासन को भेजे जाते हैं उन पर क्या कार्रवाई हुई इसकी जानकारी सदस्यों को नहीं दी जाती है।

बैठक में संगठन के अध्यक्ष हेम चंद्र जोशी, डा. गोकुल सिंह रावत, गजेंद्र नेगी, चंद्रमणी भट्ट, आनंद सिहं बगडवाल, पुष्पा कैड़ा, प्रताप सिंह सत्याल, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, पुष्पा कैड़ा, रमा भट्ट, आनंद बल्लभ लोहनी, शंकर दत्त भट्ट, किशोर जोशी रमेश पांडेय, गिरीश जोशी, डा. जेसी दुर्गापाल, नरेंद्र सिंह नेगी, मनोहर नेगी, तारा चंद्र साह, डा. अरुण पंत, भगीरथ पांडेय, चंद्रशेखर बनकोटी, नरेंद्र सिंह नेगी, मसी कांडपाल आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: वंदे भारत ट्रेन का स्टोपेज नजीबाबाद में करने की मांग, पर्यटक व सैनिकों को मिलेगी राहत