Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुख्यमंत्री धामी ने पार्वती दास की जीत पर बागेश्वर की जनता का जताया आभार, कहा- भरोसे को कायम रखेगी सरकार

Bypoll Result 2023 उत्तराखंड की अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा सीट बागेश्वर से भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास की जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बागेश्वर की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह विजय मातृशक्ति युवा शक्ति और वरिष्ठजनों के हमारी सरकार पर अटूट विश्वास का प्रमाण है। बागेश्वर की जनता ने प्रधानमंत्री के विजन और राज्य सरकार की नीतियों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं पर मुहर लगाई है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 08 Sep 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री धामी ने पार्वती दास की जीत पर बागेश्वर की जनता का जताया आभार

बागेश्वर, जागरण संवाददाता। Bypoll Result 2023: उत्तराखंड की अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा सीट बागेश्वर से भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास की जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बागेश्वर की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह विजय मातृशक्ति, युवा शक्ति और वरिष्ठजनों के हमारी सरकार पर अटूट विश्वास का प्रमाण है। इस उपचुनाव में बागेश्वर विधानसभा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन और राज्य सरकार की नीतियों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं पर मुहर लगाई है।

जनता ककी अपेक्षाओं के अनुरूप किया जाएगा कार्य - सीएम धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत स्व. चंदनराम दास को श्रद्धांजलि है। उनके समय के रुके हुए कार्यों और उनके सपनों को पूरा किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बागेश्वर की जनता ने राज्य सरकार पर जो विश्वास जताया है, बागेश्वर की जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप यहां का विकास किया जायेगा।

बागेश्वर उप निर्वाचन में जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट को बधाई दी।

बागेश्वर विधानसभा सीट से विधायक चुनी गईं पार्वती दास

बता दें कि उत्तराखंड की अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा सीट बागेश्वर (Bageshwar) के लिए मतगणना पूरी हुई। बागेश्वर विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार पार्वती दास (Parvati Das) 2405 मतों से विजयी हुईं। भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस के बसंत कुमार (Basant Kumar) को 2405 मतों के अंतर से हरा दिया है। तीसरे नंबर पर मतदाताओं ने नोटा को रखा। समाजवादी पार्टी (SP), उत्तराखंड क्रांति दल (UKD) और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (UPP) के उम्मीदवार हजार के आंकड़ें तक भी नही पहुंच सके।

बागेश्वर विधानसभा के पूर्व विधायक स्व. चंदन राम दास की पत्नी हैं पार्वती

दास, उत्तराखंड के पूर्व परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री तथा बागेश्वर विधानसभा सुरक्षित सीट से चार बार विधायक रह चुके स्व. चंदन राम दास की पत्नी हैं। चंदन राम दास (Chandan Ram Das) के निधन के बाद यह सीट खाली हुई। इसी खाली सीट पर उपचुनाव हुआ है।