Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: बागेश्वर में ठंड बढ़ने से लोग हो रहे बीमार, 800 के पार पहुंची ओपीडी; डॉक्टर ने बचाव को दिए टिप्स

सूखी ठंड ने लोगों को बीमार कर दिया है। घाटी वालों क्षेत्रों में 11 बजे तक कोहरा रहने से ठिठुरन बढ़ गई है। अपराह्न दो बजे बाद धूप चली जा रही है। जिससे सूखी ठंड पड़ने लगी है। मंगलवार को जिला अस्पताल में भीड़ रही। चिकित्सकों के अनुसार पेट बदन दर्द सर्दी जुखाम बुखार और अस्थमा के रोगी अधिक आए।

By ghanshyam joshi Edited By: riya.pandey Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
बागेश्वर में ठंड बढ़ने से लोग हो रहे बीमार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर। सूखी ठंड ने लोगों को बीमार कर दिया है। मंगलवार को जिला अस्पताल में रोगियों की भीड़ रही। ओपीडी 800 के पार पहुंच गई है। तेज बुखार, सर्दी, बदन दर्द और अस्थमा के रोगियों की संख्या अधिक है। चिकित्सक ठंड से बचने के लिए उपाय रोगी को दे रहे हैं। लंबे समय से वर्षा नहीं हुई है। रात को आसमान साफ रहने से सुबह जमकर पाला गिर रहा है।

घाटी वालों क्षेत्रों में 11 बजे तक कोहरा रहने से ठिठुरन बढ़ गई है। अपराह्न दो बजे बाद धूप चली जा रही है। जिससे सूखी ठंड पड़ने लगी है। मंगलवार को जिला अस्पताल में भीड़ रही। चिकित्सकों के अनुसार पेट, बदन दर्द, सर्दी, जुखाम, बुखार और अस्थमा के रोगी अधिक आए।

ठंडे पेय पदार्थों से रहें दूर

डॉ. राजेंद्र उपाध्याय ने बताया कि ठंड से बचाव करने की जरुरत है। लोगों को गरम पानी का सेवन करना है। बांसी भोजन, ठंडे पेय पदार्थों से दूर रहना है। छोटे बच्चों और बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देना है। बुखार आदि होने पर बिना चिकित्सक की सलाह के दवाइयों का सेवन नहीं करें। इधर, सीएमएस डॉ. विनोद कुमार टम्टा ने कहा कि दवाइयों की कोई कमी नहीं है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें - Almora: पहाड़ में बैठकी होली की अनूठी परंपरा, पौष मास के पहले रविवार से होता है गायन; 150 साल से भी पुराना है इतिहास