Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bageshwar By-Election: उपचुनाव मतदान को उल्टी गिनती शुरू, मुख्यमंत्री धामी फतह को करेंगे ताबड़तोड़ रोड शो

Bageshwar By-Election अनुसूचित जाति उपचुनाव मतदान को उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार और रविवार को जिले में रहेंगे। वह ताबड़तोड़ रोड शो करेंगे जबकि काफलीगैर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रवास में भाजपा कार्यकर्ताओं से चुनाव संबंधित समीक्षा भी करेंगे। फिर से कुछ लोग भाजपा में भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री धामी दो सितंबर को 12 बजे मेलाडुंगरी हेलीपैड पर उतरेंगे।

By ghanshyam joshiEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 01 Sep 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री धामी फतह को करेंगे ताबड़तोड़ रोड शो

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: Bageshwar By-Election: अनुसूचित जाति उपचुनाव मतदान को उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार और रविवार को जिले में रहेंगे। वह ताबड़तोड़ रोड शो करेंगे जबकि काफलीगैर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रवास में भाजपा कार्यकर्ताओं से चुनाव संबंधित समीक्षा भी करेंगे। फिर से कुछ लोग भाजपा में भी शामिल होंगे।

गरुड़ में रोड शो का आयोजन

मुख्यमंत्री धामी दो सितंबर को 12 बजे मेलाडुंगरी हेलीपैड पर उतरेंगे। वहां से गरुड़ में रोड शो का आयोजन होगा। उसके बाद बागेश्वर में रोड से होगा। वह भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास के समर्थन में प्रचार करेंगे। लोगों से मुलाकात और पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। तीन सितंबर को वह काफलीगैर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसको लेकर भाजपा ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

रोड शो को लेकर तैयारी पूरी

चुनाव प्रभारी शिव सिंह बिष्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री के आने के बाद कई लोग भाजपा की सदस्यता भी लेंगे, जिसकी भी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सीएम के आने के बाद चुनाव में भारी जीत दर्ज होगी। उन्होंने जिलेे के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

बागेश्वर विधानसभा में विकास

भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्र सिंह फर्स्वाण ने कहा कि पूर्व विधायक स्व. चंदन राम दास ने रोडवेज डिपो की स्थापना की। रोडवेज कार्यशाला और पेट्रोप पंप का निर्माण प्रगति पर है। खोली में खेल स्टेडियम निर्माण को डीपीआर का गठन किया गया है। खोली में 100 बेड क्रिटिकल यूनिट के निर्माण को धनराशि स्वीकृ़त हो गई है।

जेठाई, मंडलसेरा, कौसानी पेयजल योजना का निर्माण किया गया है। खरेही पेयजल योजना का पुनर्गठन, तरमोली में योजना कार्य प्रगति पर है। पचान, रामपुर, डाक समेत 10 लिफ्ट योजनाएं बनी हैं।

बागेश्वर को हरिद्वार व काशी की तर्ज पर किया जा रहा है विकसित

राज्य योजना के तहत 100 करोड़ रुपये का डामरीकरण और सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। बागेश्वर को हरिद्वार, काशी की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। बागेश्वर में सीवर लाईन का निर्माण प्रारंभिक चरण में है। खरेही में महाविद्यालय की कार्य योजना तैयार है।

मेडिकल कालेज की स्थापना, प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ना और विद्युतिकरण, आदर्श इंटर कालेज, भवन निर्माण, जिला अस्पताल का आधुनिकरण, सीटी स्कैन, आइसीयू, प्रधानमंत्री ग्रामीण और शहरी आवास, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 11 हजार लोग लाभाविंत, छह हजार को उज्ज्वला, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में 850 को लाभ, तीन हजार किसानों का फसल बीमा, दो हजार को बीज ग्राम योजना, पीएम स्वरोजगार में 200, सीएम योजना में 662 को रोजगार नंदा गौरा योजना में 1200, प्रधानमंत्री मातृ वंदना में 804, काश्तकारों को 232 पालीहाउस, 123 उद्यानों की स्थापना, वर्मी कंपोस्ट, मशरूम कंपोस्ट, सेब एवं कीवी उद्यानीकरण, सब्जी, पुष्प एवं मसाला बीज वितरण, उद्यानों का जीर्णोद्धार, प्लास्टिक मल्चिंग एवं मैकेनाइजेशन योजना में 4000 लाभार्थियों को लाभ मिला।

मत्स्य में 399 और 2200 तालाब बने, आयुष्मान योजना में तीन हजार और प्रसूताओं के लिए खुशियों की सवारी प्रदान की गई है।