Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: बागेश्वर में पेयजल संकट से जूझ रहे लोग, आंदोलन व आश्वासन के बाद भी सूखे हलक; उपभोक्ता फोरम जाने की चेतावनी

आदर्श कालोनी तहसील रोड और कफलखेत में पिछले पांच दिन से पानी नहीं आ रहा है जिससे कामकाजी लोगों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं। उपभोक्ताओं का आरोप है कि पेयजल वितरण प्रणाली में खोट है। तहसील रोड पर होटल सरकारी आवासीय परिसर तक ही पानी की आपूर्ति हो रही है। जबकि 10 हजार से अधिक उपभोक्ता हैंडपंप और नदी का प्रदूषित पानी पीने को मजबूर हैं।

By ghanshyam joshiEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 05 Nov 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
बागेश्वर में पेयजल संकट से जूझ रहे लोग

जागरण संवाददाता, बागेश्वर। नगर में पेयजल संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। उपभोक्ता परेशान हैं। आंदोलन और आश्वासन के बावजूद सुचारु व्यवस्था नहीं हो सकी है। पांच दिन से नलों में पानी नहीं टपका है। उपभोक्ताओं ने अब उपभोक्ता फोरम जाने की चेतावनी दी है।

आदर्श कालोनी, तहसील रोड और कफलखेत में पिछले पांच दिन से पानी नहीं आ रहा है, जिससे कामकाजी लोगों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं। उपभोक्ताओं का आरोप है कि पेयजल वितरण प्रणाली में खोट है। तहसील रोड पर होटल, सरकारी आवासीय परिसर तक ही पानी की आपूर्ति हो रही है। जबकि 10 हजार से अधिक उपभोक्ता हैंडपंप और नदी का प्रदूषित पानी पीने को मजबूर हैं।

शीघ्र आपूर्ति सुचारु न होने पर उपभोक्ता फोरम का रुख

स्थानीय निवासी हरीश मनराल, अधिवक्ता गोविंद सिंह भंडारी, राजेंद्र उपाध्याय, सभासद नीमा दफौटी, प्रेम सिंह परिहार आदि ने कहा कि पानी के लिए हैंडपंप और प्राकृतिक स्रोतों का रुख कर रहे हैं। आंदोलन के बावजूद उन्हें पेयजल नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र आपूर्ति सुचारु नहीं हुई तो वह उपभोक्ता फोरम जाएंगे।

इधर, अधिशासी अभियंता जलसंस्थान पीएस देवड़ी ने कहा कि पानी नहीं आने से शिकायत नहीं है। यदि ऐसा है तो जांच की जाएगी और पानी की आपूर्ति सुचारु होगी।

यह भी पढ़ें - Haridwar News: हरिद्वार में अवैध गोदाम पर पुलिस ने मारा छापा, 40 पेटी पटाखा बरामद

यह भी पढ़ें - Haridwar Crime: हत्या के आरोपित प्रेमी जोड़े को आजीवन कारावास, अलग धर्म का होने से नहीं पा रही थी शादी; रचा षड्यंत्र