Move to Jagran APP

Chamoli News: बर्फबारी के बाद नेशनल गेम्स के लिए तैयार है औली, शासन से हरी झंडी का इंतजार; पर्यटन सचिव को भेजा गया पत्र

National Games In Auli चमोली जिले में स्थित औली में वर्ष 2011 में साउथ एशियन गेम्स (सैफ) का आयोजन हो चुका है। तब विदेशी खिलाड़ियों ने औली की ढलानों की जमकर प्रशंसा की थी। इस बार गुलमर्ग में खेलो इंडिया के आयोजन की तिथि (21 से 25 फरवरी) पहले ही तय हो गई थी जिससे फरवरी के दौरान औली में नेशनल गेम्स नहीं हो पाए लेकिन...

By Devendra rawat Edited By: Riya Pandey Published: Mon, 04 Mar 2024 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 07:45 PM (IST)
औली में नेशनल गेम्स के आयोजन के लिए शासन से अनुरोध

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। National Games In Auli: विश्व प्रसिद्ध स्कीइंग स्थल औली बर्फबारी के बाद राष्ट्रीय शीतकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता के लिए तैयार है। अब सिर्फ शासन से हरी झंडी का इंतजार है। इसके लिए विंटर गेम्स एसोसिएशन आफ उत्तराखंड ने पर्यटन सचिव को पत्र भेजा है।

चमोली जिले में स्थित औली में वर्ष 2011 में साउथ एशियन गेम्स (सैफ) का आयोजन हो चुका है। तब विदेशी खिलाड़ियों ने औली की ढलानों की जमकर प्रशंसा की थी। इस बार गुलमर्ग में खेलो इंडिया के आयोजन की तिथि (21 से 25 फरवरी) पहले ही तय हो गई थी, जिससे फरवरी के दौरान औली में नेशनल गेम्स नहीं हो पाए। लेकिन, वर्तमान में यहां खेल आयोजन के लिए पर्याप्त बर्फ है।

नेशनल गेम्स के आयोजन का अनुरोध

औली के नंदादेवी स्की स्लोप पर तीन फीट से अधिक बर्फ जमी हुई है, लिहाजा शीतकालीन खेल आयोजित करने वाली संस्था विंटर गेम्स एसोसिएशन आफ उतराखंड ने पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे को पत्र लिखकर नेशनल गेम्स के आयोजन का अनुरोध किया है।

एसोसिएशन के खेल आयोजक प्रबंधक अजय भट्ट ने बताया कि औली की ढलानों पर जरूरत से ज्यादा बर्फ मौजूद है। जबकि, खेलों के आयोजन को दो फीट बर्फ पर्याप्त होती है। ऐसे में तत्काल नेशनल गेम्स आयोजित किए जाने से खेल प्रतिभाओं के साथ पर्यटन को भी नई ऊर्जा मिलेगी।

यह भी पढ़ें-

Snowfall in Uttarakhand: हेमकुंड और बद्रीनाथ में हुआ हिमपात, औली में बर्फ का आनंद लेने पहुंचे पर्यटक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.