Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Landslide in Uttarakhand : बदरीनाथ हाइवे नंदप्रयाग के पास आया मलबा, 10 घंटे से ज्यादा हाईवे बाधित- 39 गांव के लिंक रोड बंद

Landsliding in Uttarakhand हालांकि नंदप्रयाग के पास मलबा आने से हाइवे अवरुद्ध होने के चलते इस दौरान कई छोटे वाहनों की आवाजाही नंदप्रयाग कौठियालसैंण सैकोट मोटर मार्ग से सुचारु रही। जिले में रात्रि को हो रही वर्षा के चलते 39 ग्रामीण लिंक मार्ग बंद पड़े हैं जिसके चलते ग्रामीण मीलों पैदल दूरी तय कर गंतव्यों तक पहुंच रहे हैं।

By Devendra rawat Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 02 Aug 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
रास्ते बंद होने से आवाजाही बंद रही। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। चमोली जनपद में हो रात्रि को हो रही आए दिन वर्षा आफत का सबब बना हुआ है। रात्रि वर्षा के चलते बदरीनाथ हाइवे जगह जगह बाधित होने के चलते तीर्थयात्रियों के साथ साथ आमजन को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि दोपहर बाद हाइवे सुचारु होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

वाहनों की आवाजाही ठप 

चमोली जिले में गुरुवार की रात्रि को हुई वर्षा से बदरीनाथ हाइवे तड़के सुबह गुलाबकोटी,कमेड़ा,नंदप्रयाग के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा व बोल्डर आने से हाइवे पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। इस दौरान हाइवे के दोनों ओर तीर्थयात्रियों के वाहनों की लंबी कतारे लग गई।

बदरीनाथ हाइवे छिनका के पास 10:46 पर हाइवे पर मलबा आने से अवरुद्ध हो गया था जिसे 11:40 पर यातायात के लिए सुचारु किया गया। जबकि अन्य जगह पर बाधित हाइवे को खाेलने में सुबह से एनएच जुटा हुआ था जिसके बाद कमेडा 9:46 मिनट ,गुलाबकोटी 9: 20 व नंदप्रयाग के पास डेढ बजे हाइवे को यातायात के लिए सुचारु किया गया।

यह भी पढ़ें : Ramnagar: कार्बेट के जंगल से आई बाढ़, 17 घंटे तक हाईवे पर वाहनों में फंसे रहे यात्री

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर