Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता

Earthquake in Uttarakhand। उत्तराखंड में रविवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। प्रदेश के चमोली जिले में भूकंप के झटके से धरती डोल उठी। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 मापी गई है। हालांकि अभी तक भूकंप से किसी तरह की जान माल हानि की कोई सूचना सामने नहीं आई है। बता दें कि उत्‍तराखंड में अक्‍सर ही भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
चमोली में 3.5 की तीव्रता से आया भूकंप

एएनआई, चमोली। Earthquake in Uttarakhand: रविवार की शाम उत्तराखंड की धरती भूकंप के झटके से डोल उठी। राज्य के चमोली जिले में शाम के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 मापी गई। किसी तरह के जान माल के नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है। बता दें कि उत्‍तराखंड भूकंप के जोन फाइव में आता है और अक्‍सर यहां भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं। 

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 7, 2024

3.5 रही भूकंप की तीव्रता

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, उत्तराखंड के चमोली जिले में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 रही। जानकारी के मुताबिक, भूकंप के ऐसे हल्के झटके आते रहने से बड़े भूकंप की आशंका कम रहती है लेकिन फिर भी भूकंप से जिले को सावधान रहने की आवश्कता है।

यह भी पढ़ें- गैरसैंण में होगा उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र! मार्च 2023 के बाद नहीं हुआ कोई सत्र; तारीख पर मंथन जारी

यह भी पढ़ें- Almora: बारिश के बीच छाता देने से किया इनकार तो गले में चाकू रख कर दी मारपीट; दी जान से मारने की धमकी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें