Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पागल नाला में प्रशासन के निर्देशों के बाद भी नहीं शुरू किया मलबा हटाने का कार्य, दिनभर जाम लगने से लोग परेशान

बेलाकुची में प्रशासन के निर्देशों के बाद भी मलबा हटाने का कार्य एनएच व पीजएमीवाई ने शुरू नहीं किया है। हालत यह है कि तीन किलोमीटर क्षेत्र में लगातार दिनभर जाम की स्थिति है। पुलिस वनवे में यातायात सुचारु रख रही है। बदरीनाथ हाइवे पर जोशीमठ विकासखंड के टंगड़ी गांव के पास पागल नाला से बेलाकुची तक एक किमी क्षेत्र में तीन किमी से अधिक लंबा जाम लग रहा है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 09 Oct 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
पागल नाला में प्रशासन के निर्देशों के बाद भी नहीं शुरू किया मलबा हटाने का कार्य

संवाद सहयोगी, पागल नाला। बेलाकुची में प्रशासन के निर्देशों के बाद भी मलबा हटाने का कार्य एनएच व पीजएमीवाई ने शुरू नहीं किया है। हालत यह है कि तीन किलोमीटर क्षेत्र में लगातार दिनभर जाम की स्थिति है। पुलिस वनवे में यातायात सुचारु रख रही है।

बदरीनाथ हाइवे पर जोशीमठ विकासखंड के टंगड़ी गांव के पास पागल नाला से बेलाकुची तक एक किमी क्षेत्र में तीन किमी से अधिक लंबा जाम लग रहा है। यहां पर जाम की स्थिति दिनभर से लेकर रातभर तक यथावत है।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के मध्य मलबे को लेकर चल रहे विवाद

राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ढांचागत विकास व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के मध्य मलबे को लेकर चल रहे विवाद को सुलझा कर पागल नाला में एनएचआईडीसीएल व बेलाकुची में पीएमजीएसवाई विभाग को तीन दिन के अंतर्गत मलबा साफ करने के निर्देश दिए गए थे । प्रशासन के आदेश के बाद तीन दिन में मलबा साफ करना तो दूर मलबा साफ करने के लिए मशीनें भी नहीं लग पाई है।

आम नागरिकों को भी करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

बताया कि पीएमजीएसवाई के पास बजट व मशीनों की कमी है। हालांकि दोनों विभाग मलबा साफ करने का कार्य शुरू करने का दावा कर रही है। बताया कि दिनभर यात्रा के चलते रात्रि को मलबा साफ करने की रणनीति बनाई जा रही है। बदरीनाथ हाइवे पागलनाला बेलाकुची के पास आए दिन घंटों जाम की स्थित से तीर्थयात्रियों के साथ साथ आम नागरिकों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी

चमोली पीएमजीएसवाई अभियंता पीआर के मुताबिक, बदरीनाथ हाइवे पर टंगडी के पास मलबा हटाने का कार्य विभाग द्वारा शीघ्र शुरू किया जाएगा। बताया कि दिनभर ट्रैफिक के चलते मलबा हटाने का कार्य रात्रि के समय पर किया जाएगा। बताया कि तीन दिन के अंतर्गत हाइवे पर पड़ा मलबा पूरी तरह से साफ कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें - Uttarakhand : राज्यपाल ने की महिला स्वयं सहायता समूह के कार्यों की सराहना, कहा - महिलाओं को सशक्त बनाना जरूरी

रात के समय हटाया जाएगा मलबा

एनएचआईडीसीएल डीजीएम शैलेंद्र कुमार के अनुसार, बदरीनाथ हाइवे पागल नाला के पास मलबा हटाने का कार्य विभाग द्वारा शीघ्र शुरु किया जाएगा। मलबा हटाने का कार्य दिनभर यातायात के चलते नहीं हो पा रहा है। अब रात्रि को ही हाइवे से मलबा हटाया जाएगा। बताया कि एक सप्ताह के अंतर्गत हाइवे पर पड़ा मलबा साफ कर दिया जाएगा । 

यह भी पढ़ें - Rishikesh News: टिहरी बांध विस्थापित क्षेत्र में सील की गई इमारत में चल रहा था काम, एमडीडीए ने कराया बंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर