Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ताजा बर्फबारी से ढके उत्‍तराखंड के पहाड़, लगातार दूसरे दिन बदरीनाथ व हेमकुंड की चोटियों पर पड़ी बर्फ; वीडियो

Fresh Snowfall in Uttarakhand उत्तराखंड में बर्फबारी ने पहाड़ों को एक खूबसूरत सफेद चादर से ढक दिया है। चमोली जिले के नीति घाटी माणा घाटी बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद सेना के कैंप भी बर्फ से ढक गए हैं। उत्तराखंड में बर्फबारी का सिलसिला जारी है और आने वाले दिनों में और भी बर्फबारी की उम्मीद है।

By Devendra rawat Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 12 Sep 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
Fresh Snowfall in Uttarakhand: चोटियों पर गुरुवार को भी बर्फबारी हुई। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, गोपेश्वर। Fresh Snowfall in Uttarakhand: उत्‍तराखंड में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है, जिसके बाद अब पहाड़ों पर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। चमोली जिले के नीति घाटी, माणा घाटी, बदरीनाथ धाम व हेमकुंड साहिब की चोटियों पर गुरुवार को ताजा बर्फबारी हुई। यहां सेना के कैंप बर्फबारी के बाद बर्फ की सफेद चादर से ढक गए।

— Neha Bohra (@neha_suyal) September 12, 2024

बुधवार को भी हुई थी बर्फबारी

चमोली जनपद में आए दिन मौसम का मिजाज बदल रहा है। बुधवार को बदरीनाथ धाम,हेमकुंड साहिब की चोटियों में हल्की बर्फबारी व निचले इलाकों में वर्षा होने से धाम में ठंड ने भी दस्तक दी है।

यह भी पढ़ें- Jageshwar Dham में प्रवेश के समय में बदलाव, बीते दिनों मंदिर में हुए हुड़दंग के बाद एएसआइ ने उठाया कदम

बुधवार को श्री बदरीनाथ धाम की चोटियों में रुक रुक कर हुई बर्फबारी को देख तीर्थयात्रियों में भी खासा उत्साह नजर आया। तीर्थयात्रियों ने बर्फबारी व चोटियों में गिरी बर्फ को अपने कैमरों में कैद कर इसे यादगार बनाया। साथ ही धाम में हो रही वर्षा व चोटियों में बर्फबारी के चलते ठंड ने भी दस्तक दी है। जिले में आए दिन रात्रि को वर्षा जारी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में साइबर कमांडो की फौज तैयार, इन 10 जांबाजों का हुआ चयन; लेंगे विशेष प्रशिक्षण 

बुधवार को केदारनाथ में हुआ था सीजन का पहला हिमपात

केदारनाथ धाम की पहाड़ियों पर बुधवार को पहला हिमपात हुआ। जिससे धाम में ठंड बढ़ गई। वहीं सुबह बारिश होने से यात्री सोनप्रयाग से दो घंटे बाद शुरू हुई। लगातार बारिश होने से केदारनाथ धाम में मौसम ठंडा हो गया है। लगातार ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है। धाम में भी यात्रियों के साथ ही व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने गर्म कपड़े निकाल दिए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर