Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड के चमोली में भड़की धार्मिक भावनाएं, हिन्दू संगठनों ने बंद कराया बाजार; बाहरी लोगों से शहर खाली करने की मांग

Uttarakhand Crime News चमोली जिले के थराली क्षेत्र में नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न और अश्लील वीडियो वायरल होने की घटना से जनता में भारी आक्रोश है। हिंदू संगठनों ने जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की गई है। थराली में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

By Dinesh thapaliyal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 10 Oct 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: थराली में हिन्दू संगठनों ने बाजार बंद कर निकाला जुलूस. Jagran

संवाद सूत्र जागरण थराली (चमोली)। Uttarakhand Crime: उत्‍तराखंड के सीमांत जनपद चमोली के थाना क्षेत्र थराली में नाबाालिग को साथ यौन उत्पीड़न तथा अश्लील वीडियो वायरल काे लेकर जनपदभर से आए हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा।

यौन उत्पीड़न के बढ़ते मामले को तूल पकड़ने पर पुलिस दल ने गुरुवार की सुबह ही सुरक्षा के मद्देनजर थराली, कर्णप्रयाग, गौचर सहित अन्य संवेदनशील स्थानों पर शांती व्यवस्था को लेकर फ्लैग मार्च किया। गुरुवार पिंडरघाटी के थराली, नारायणबगड़, देवाल क्षेत्र में यौन उत्पीड़न की घटना के बाद माहौल गर्म रहा। घटना के विरोध में थराली बाजार पूरे दिन बंद रहा और वाहनों के चक्के जाम रहे।

मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म

दरअसल स्थानीय मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग  के साथ दुष्कर्म करने और आपत्तिजनक फोटो वायरल करने के चलते क्षेत्रवासियों में आक्रोश था। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष प्रताप लूथरा, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम कोठियाल, प्रांत उपाध्यक्ष चिंतामणी सेमवाल तथा जिला प्रचार प्रसार नगर अध्यक्ष उमेश खंडूड़ी के नेतृत्व में नगर क्षेत्र थराली में जुलूस प्रदर्शन नारेबाजी कर उप जिलाधिकारी थराली के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजते कहा कि इस घटना के आरोपी दिलबर खान को फांसी की सजा होनी चाहिए।

इस मौके पर थराली में स्थायी रूप से निवास करने वाले लोगों के अतिरिक्त सभी बाहरी क्षेत्र से पहुंचे लोगों को एक सप्ताह के अंदर नगर खाली करने, वार्ड नंबर तीन में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र को प्राथमिक विद्यालय में स्थानांतरित करने तथा अतिक्रमण हटाने की मांग की।

कहा की थराली में सैलून का काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के युवक ने नाबालिग हिन्दू लड़की से इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया और विडियो वायरल किया, जिसके लिए फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

लोगों मे भारी आक्रोश

घटना की सूचना मिलने के बाद से हिन्दू संगठनों समेत लोगों मे भारी आक्रोश बना हुआ है। गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने थराली तिराहे से स्टेट बैंक, मुख्य बाजार मे विशाल जनजागरण रैली निकाल कर जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

थराली में स्थिति तनावपूर्ण रहने की संभावना को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया कि कहीं सांप्रदायिक माहौल खराब न हो। मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च किया गया।

जून माह का है मामला

  • दरअसल मामला जून माह का है।
  • नाबालिग के साथ थराली बाजार में सैलून का काम करने वाले दिलबर खान पुत्र सलीम खांन उम्र 25 साल द्वारा दुष्कर्म किया गया।
  • घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया।
  • लेकिन जब दुष्कर्म का विडियो वायरल हुआ तो स्वजनों द्वारा आठ अक्टूबर को नाबालिग के साथ दुष्कर्म की तहरीर दर्ज कराई थी।
  • तहरीर दर्ज होने के बाद पुलिस टीम द्वारा फरार आरोपी को बुधवार गिरफ्तार कर लिया गया।
  • आरोपी के विरूद्ध नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं मामला दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

थराली में पूर्णरूप से चक्का जाम

गुरुवार को थराली में सुबह से घटना के विरोध में विभिन्न हिन्दू संगठनों द्वारा प्रदर्शन और व्यापार संघ द्वारा घटना के विरोध में बाजार बंद रखा गया। साथ ही थराली में पूर्णरूप से चक्का जाम रहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें