Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अनुपस्थित जोशीमठ के बीडीओ का एक दिन का वेतन रोकने व डीपीओ को हटाने के निर्देश

जोशीमठ के बीडीओ की अनुपस्थिति के चलते उनका एक दिन का वेतन रोक दिया गया है और डीपीओ को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने ग्राम्य विकास विभाग की समीक्षा बैठक में यह कार्रवाई की। बैठक में सभी खंड विकास अधिकारियों को हर 15 दिन में वीडीओ के साथ और हर सोमवार को रेखीय विभागों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए गए।

By Devendra rawat Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 08 Oct 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
अनुपस्थित जोशीमठ के बीडीओ का एक दिन का वेतन रोकने व डीपीओ को हटाने के निर्देश

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने ग्राम्य विकास विभाग के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए सभी खंड विकास अधिकारियों को हर 15 दिन में वीडीओ के साथ व हर सोमवार को रेखीय विभागों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए।

बैठक में अनुपस्थित जोशीमठ के बीडीओ का एक दिन का वेतन रोकनेे व डीपीओ को हटाने के निर्देश के साथ थराली के एबीडीओ,डीपीओ को भी चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए।

सोमवार को गोपेश्वर में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने आधार बेस्ड पेमेंट में कम प्रगति पर जोशीमठ व दशोली के बीडीओ को विशेष ध्यान देने केे निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ से जड़ी बूटी के उत्पादन को लेकर जानकारी मांगी है। साथ ही जड़ी बूटी, सब्जी, मत्स्य पालन के लिए क्लस्टर बनाने के निर्देश दिए।

कहा कि सभी बीडीओ को रेखीय विभागों की योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए ताकि आम जनमानस को योजनाओं का अधिक से अधिक से लाभ मिले। उन्होंने हर ब्लॉक में मनरेगा से 10-10 मत्स्य तालाब तथा एक-एक खेल मैदान का निर्माण करने के निर्देश दिए।

मुख्य विकास अधिकारी नंदन कुमार ने सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में तैयारी के साथ आने के निर्देश दिए। सृजित मानव दिवस में कम प्रगति पर थराली, देवाल तथा नन्दानगर को स्थिति सुधारने के निर्देश दिए। कृषि एवं संबंधित गतिविधियों में सारे बीडीओ को अगले 15 का लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान परियोजना निदेशक आनंद सिंह, एपीडी केके पंत, डीडीओ सुशील मोहन डोभाल सहित सभी बीडीओ वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें