Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चीन सीमा पर दूसरे दिन भी शुरू नहीं हो पाया यातायात, सेना और ITBP के जवानों की आवाजाही बाधित

जोशीमठ-मलारी-नीती राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी भूस्खलन के कारण अवरुद्ध रहा। इससे सेना और आइटीबीपी के वाहनों को सीमा क्षेत्र पहुंचने में दिक्कत हो रही है। सीमा सड़क संगठन की टीम मशीनों की सहायता से हाईवे को सुचारु करने में जुटी है। हालांकि स्थानीय लोग और सेना व आइटीबीपी के जवान भूस्खलन वाले स्थान पर पैदल आवाजाही कर दूसरे छोर पर मौजूद वाहनों से गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

By Devendra rawat Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
जोशीमठ मलारी हाइवे नीती भल्ला गांव के पास भूस्खलन से हुआ बाधित। जागरण

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। चमोली जिले में जोशीमठ से चीन सीमा और नीती घाटी को जोड़ने वाला जोशीमठ-मलारी-नीती राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के चलते दूसरे दिन भी बाधित रहा। इससे सेना और आइटीबीपी के वाहनों को सीमा क्षेत्र पहुंचने में दिक्कत हो रही है। हालांकि, स्थानीय लोग और सेना व आइटीबीपी के जवान भूस्खलन वाले स्थान पर पैदल आवाजाही कर दूसरे छोर पर मौजूद वाहनों से गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

सीमा सड़क संगठन की टीम मशीनों की सहायता से हाईवे को सुचारु करने में जुटी है। जोशीमठ-मलारी-नीती हाईवे जोशीमठ से लगभग 30 किमी आगे भल्ला गांव के पास शुक्रवार सुबह भारी भूस्खलन होने के कारण अवरुद्ध हो गया था।

सेना के जवानों की आवाजाही बाधित

हालांकि, सीमा सड़क संगठन ने तत्काल हाईवे को खोलने का कार्य शुरू कर दिया था, लेकिन लगातार वर्षा, पहाड़ी से मलबा आने और पत्थर गिरने से कार्य बाधित हो रहा है। इससे सेना व आइटीबीपी के वाहनों के आवाजाही तो अवरुद्ध है ही, मलारी व नीती क्षेत्र के निवासियों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं।

सीमा सड़क संगठन के कमांडर कर्नल अंकुर महाजन ने बताया कि हाईवे खोलने का काम जारी है और उम्मीद है कि जल्द इस पर वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand Weather News: आज पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, देखिए नैनीताल-दून का अपडेट

इसे भी पढ़ें: एक्शन में आए ARTO प्रवर्तन, चेकिंग में 56 वाहनों के काटे चालान; दो किए सीज