Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chamoli: Badrinath National Highway पर छिनका के पास जमा मलबे का ढेर, यातायात एक बार फिर बाधित, देखें VIDEO

उत्तराखंड के चमोली जिले में छिनका के पास भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद गुरुवार को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया है। भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने से बद्रीनाथ और हेमकुंड आने वाले यात्री सड़क पर फंसे हैं। फंसे हुए यात्रियों को तहसील चमोली द्वारा पानी नमकीन एवं बिस्किट उपलब्ध करवाया गया। सड़क खुलने तक यात्रियों को कर्णप्रयाग गौचर व पीपलकोटी में रोका गया है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Thu, 29 Jun 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड के चमोली जिले में छिनका के पास भारी बारिश के कारण हुआ भूस्खलन

जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड के चमोली जिले में भारी बारिश के कारण छिनका के पास भूस्खलन हो गया। भूस्खलन के बाद गुरुवार को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया और यातायात प्रभावित है।  छिलका के पास बारिश के कारण हुए भूस्खलन का वीडियो- 

— Riya Pandey (@pandeyriya0607) June 29, 2023

राष्ट्रीय राजमार्ग के बाधित होने से फंसे यात्री

भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने से बद्रीनाथ और हेमकुंड आने वाले यात्री सड़क पर फंसे हुए हैं।

फंसे हुए यात्रियों को तहसील चमोली द्वारा पानी, नमकीन एवं बिस्किट उपलब्ध करवाया गया।

यातायात बहाल करने में जुटी प्रशासन

अतिरिक्त सूचना अधिकारी रवींद्र सिंह नेगी ने बताया कि छिनका के पास भूस्खलन के बाद सड़क पर मलबे का ढेर जमा हो गया। उन्होंने कहा कि मलबा हटाने और मार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास जारी हैं।

चमोली पुलिस ने बताया कि सड़क खुलने तक यात्रियों को कर्णप्रयाग, गौचर और पीपलकोटी में रोका गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) ने सड़क खोलने का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि बीते बुधवार की रात चमोली जिले में कई जगहों पर भारी बारिश हुई।