Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: चमोली में मुस्लिम युवक ने नाबालिग से की छेड़छाड़, गुस्‍साए लोगों ने तोड़ीं कई दुकान; पुलिस तैनात

Uttarakhand Crime उत्‍तराखंड के चमोली जिले के नंदानगर में सैलून का काम करने वाले मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। पीडि़ता ने पिता ने पुलिस में तहरीर दी है। वहीं घटना के बाद से आरोपित फरार है। पुलिस जांच में जुट गई है। घटना से स्‍थानीय लोगों में आक्रोश व्‍याप्‍त है। वह आरोपित को जल्‍दी गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 01 Sep 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: नंदानगर थाने में आरोपित के खिलाफ तहरीर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चमोली। Uttarakhand Crime: उत्‍तराखंड के चमोली जिले के नंदानगर से एक शर्मशार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां सैलून का काम करने वाले मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ की घटना सामने आई है।

लड़की के द्वारा परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। जिसके बाद लड़की के पिता द्वारा नंदानगर थाने में आरोपित के खिलाफ तहरीर दी गई है। बताया जा रहा है कि आरोपित घटना के बाद से दुकान बंद कर फरार चल रहा है। 

मुस्लिम समुदाय के लोगों की दुकानों में तोड़फोड़

नंदानगर में किशोरी से छेड़खानी कै लेकर स्थानीय निवासियों मे आक्रोश है। नागरिकों ने नगर में‌ जुलूस निकालकर आरोपित सहित अन्य दुकानों में तोड़फोड़ कर सामान बाहर फेंका। मौके पर तनाव के बाद पुलिस अधीक्षक सहित भारी फोर्स तैनात है।

यह भी पढ़ें- बागेश्‍वर धाम बाबा की बातों का तीन लड़कियों पर पड़ा ऐसा प्रभाव, 70 दिनों तक नंगे पैर पैदल चल पहुंचीं उत्तराखंड के चारधाम

इस दौरान बाजार बंद होने के बाद जुलूस निकालकर विरोध व्यक्त किया गया। नगर में मुस्लिम समुदाय के लोगों की दुकानों में तोड़फोड़ कर सामान बाहर फेंका गया। पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर मामले में कार्यवाही की समीक्षा की।

महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार को लेकर कांग्रेसियों ने सीएम का पुतला फूंका

उत्तराखंड में महिलाओं पर बढ़ते अपराध व अत्याचार के खिलाफ ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने जुलूस प्रर्दशन कर मुख्यमंत्री धामी का पुतला दहन किया। कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष रवींद्र नेगी के नेतृत्व में बस स्टेशन से लेकर विनायकधार चौक तक प्रदर्शन करते हुए धामी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

उसके बाद जुलूस-प्रर्दशन एक सभा में तब्दील हो गया। सभा को एडवोकेट श्रवण सती ने संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार के राज में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। उन्होंने कहा कि अंकिता भंडारी दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला अभी तक नहीं सुलझा और मामले में संलिप्त वीआईपी नाम खोलने में सरकार असफल चल रही है।

उन्होंने कहा कि एक भाजपा नेता ने एक नाबालिग युवती के साथ दुराचार किया। उत्तराखंड में इस प्रकार तमाम घिनौनी हरकतों के चलते मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। जुलूस-प्रर्दशन में अवसर पर कुंवर सिंह चौधरी, वेद प्रकाश बुटोला, विकेन्द्र सिंह नेगी, विलोचन बुटोला, जयपाल सिंह रावत, एडवोकेट देवेन्द्र राणा सहित कई कांग्रेसी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ पैदल मार्ग पर लौटी रौनक, Kedarnath Dham के लिए रवाना हुए 2075 यात्री; व्यापारियों ने ली राहत की सांस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर