Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए साहब को सफाई दिखाने को कोशिश पड़ी उल्टी, कूड़ा जलाने वाले दो विभागों को लगाई फटकार; होगा चालान

चमोली के नए जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि दो विभाग के परिसर में कूड़ा जलाया जा रहा था। इसपर वह भड़क गए और दोनों विभागों के चालान के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिया कि कलेक्ट्रेट परिसर को स्वच्छ रखा जाए और कूड़ा जलाने पर चालान किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
कूड़ा जला रहे निर्वाचन व पूर्ति विभाग के चालान के निर्देश

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। नए अधिकारी आए हैं तो कार्यालय सहित सहित परिसर को चमकाने में लगे निर्वाचन विभाग व जिला पूर्ति विभाग को उनकी कोशिश भारी पड़ गई, कार्यालय में सफाई के दौरान एकत्रित कूड़ा परिसर में जला ही रहे थे कि तब तक जिलाधिकारी निरीक्षण के लिए पहुंच गए।

कूड़े को जलाकर निस्तारण करते देख नव नियुक्त जिलाधिकारी संदीप तिवारी भड़क गए, उन्होंने मौके पर ही दोनों विभागों के चालान के निर्देश दिए। 

नवनियुक्त जिलाधिकारी ने विभागों का किया निरीक्षण

नवनियुक्त जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के विभिन्न पटलों एवं विभागों का निरीक्षण कर कार्मिकों से परिचय और उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने निर्देश दिए कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित सभी कार्यालय कक्ष एवं परिसर मे बेहतर साफ-सफाई रखी जाए। रिकॉर्ड रूम एवं सभी पटलों पर अभिलेखों को व्यवस्थित और सुरक्षित रखा जाए। जिला पूर्ति कार्यालय में निष्प्रोज्य सामान एवं विद्युत लाइन को ठीक करने के निर्देश दिए।

कूड़ा-कागज जलाने पर नाराज हुए डीएम

कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित निर्वाचन कार्यालय व जिला पूर्ति कार्यालय के समीप कूड़ा कागज जलाए जाने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित विभागों का चालान करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि कलेक्ट्रेट के पूरे परिसर को स्वच्छ एवं साफ रखा जाए।

यह भी पढ़ें- चार्ज संभालते ही एक्शन में आए IAS कर्मेंद्र सिंह, धड़ाधड़ कई विभागों में मारे छापे; अधिकारियों की रोकी सैलरी

जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष, ओएसडी कक्ष, शिकायत अनुभाग कक्ष, मीटिंग हाल, सामान्य कार्यालय अनुभाग, अपर जिलाधिकारी कक्ष एवं न्यायालय कक्ष, मालखाना सहित आबकारी विभाग, पूर्ति कार्यालय, निर्वाचन कार्यालय, सूचना विभाग, जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र आदि का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने आपदा कंट्रोल रूम के आपातकालीन दूरभाष नंबरों पर कॉल भी किया। इस दौरान उन्होंने तहसील थराली एवं चमोली में डीडीआरएफ के नंबरों को भी डायल करते जांचा।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, आबकारी अधिकारी प्रमोद मैठाणी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी, वैयक्तिक अधिकारी राजेन्द्र जुयाल, शाहबाज अहमद आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें- रात को घर में अकेले थे भाई-बहन, मां गई थी रिश्तेदारी, फिर जो हो गया… किसी ने सोचा न था!