Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badrinath Dham के दर्शन कर लौट रहे हैदराबाद के तीर्थयात्रियों की बाइक पर पहाड़ से गिरी चट्टान, दो की दर्दनाक मौत

Rock Fell on Badrinath Highway बदरीनाथ यात्रा कर लौट रहे हैदराबाद के दो बुलेट सवार तीर्थयात्रियों के साथ दर्दनाक हादसा हो गया। निर्मल शाही उम्र 36 पुत्र रामकृष्ण निवासी हैदराबाद व सत्य नारायणा उम्र 50 निवासी थाना पद्मा राव नगर जिला रंग रेड हैदराबाद के ऊपर पहाड़ से चट्टान आकर गिर गई। दोनों के शव निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दि‍ए हैं।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 06 Jul 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
Rock Fell on Badrinath Highway: हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत

संवाद सहयोगी जागरण गोपेश्वर। Rock Fell on Badrinath Highway: बदरीनाथ धाम की यात्रा कर लौट रहे बाइक सवार दो तीर्थ यात्रियों की भूस्‍खलन की चपेट में आने से मृत्‍यु हो गई। कर्णप्रयाग से गौचर के मध्‍य चटवा पीपील के पास यह हादसा हुआ। पहाड़ी से हुए भूस्‍खलन में दोनों तीर्थयात्री बाइक समेत दब गए। 

थाना कर्णप्रयाग क्षेत्र अंर्तगत बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर गौचर-कर्णप्रयाग के मध्य गलनाऊं के समीप पहाड़ी से गिरे चट्टान की चपेट में आने से बदरीनाथ यात्रा कर लौट रहे हैदराबाद के दो मोटरसाइकिल सवार तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।

शनिवार सुबह दस बजकर बीस मिनट पर हुए हादसे की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन और एसडीआरएफ टीम ने घटना का जायजा लिया और राजमार्ग पर जेसीबी की मदद से चट्टान के नीचे बाइक के साथ दबे मृतकों को निकाल यातायात बहाल किया।

थाना प्रभारी कर्णप्रयाग देवेन्द्र सिह रावत ने बताया शनिवार की सुबह दूरभाष पर हादसे की खबर मिली कि बदरीनाथ हाईवे पर कर्णप्रयाग से गौचर के बीच चटवा पीपल के पास एक बुलेट मोटर साइकिल पर चट्टान गिरने से बदरीनाथ यात्रा से लौट रहे दो लोगों की मौके पर मौत हो गई है।

मौके पर पहुंचे पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने किसी तरह मृतकों के शव को चट्टान से निकाला और शवों को कर्णप्रयाग उपजिला चिकित्सालय की मोर्चरी पहुंचाया। थाना प्रभारी ने बताया निर्मल शाही उम्र 36 पुत्र रामकृष्ण और सत्य नारायण पुत्र धरा मल्लय्या उम्र 50 निवासी 132/ 48 /ए/1 स्कंदगिरी मंदिर सीतापहलमंडी, हैदराबाद की दबकर मौत हो गई है।

थाना प्रभारी ने बताया दो अलग-अलग बाइक पर चार लोग यात्रा कर वापस लौट रहे थे कि हादसा हो गया। साथ में चल रहे मृतक निर्मल का भाई और अन्य सवार इनसे आगे निकल गए थे। वह सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे और मृतकों की शिनाख्त की। दोनों मृतकों के पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को साथ में चल रहे उनके स्वजन और साथियों के सपुर्द किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें