Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: चौखंभा-3 में लापता विदेशी महिलाओं की खोज को दूसरे दिन रेस्‍क्‍यू जारी, हेलीकॉप्‍टर से हो रही तलाश

Uttarakhand News उत्तराखंड के चौखंबा-3 में लापता हुई दो विदेशी महिला यात्रियों की खोज के लिए शनिवार को भी रेस्क्यू अभियान जारी रहा। देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड से रेस्क्यू टीम चौखंबा के लिए रवाना हुई। सहस्रधारा हेलीपैड से एडिशनल एसआइ वीरेंद्र काला हेड कां सुनील हेड कां मनोज जोशी व एफएम प्रवीण द्वारा जोशीमठ के लिए टेक ऑफ किया गया।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 05 Oct 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: चौखंबा में लापता हुई दो विदेशी महिला यात्रियों की खोजबीन के लिए चलाया जा रहा रेस्‍क्‍यू। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चमोली। उत्‍तराखंड के चौखंबा में लापता हुई दो विदेशी महिला यात्रियों की खोजबीन के लिए शनिवार को भी रेस्‍क्‍यू अभियान चलाया गया। विदेशी लापता पर्यटकों को ढूंढने के लिए देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड से रेस्क्यू टीम चौखंबा रवाना हुई।

माउंटेनियरिंग टीम से अपर उप निरीक्षक विजेंद्र कुड़ियाल द्वारा बताया गया कि चौखंबा पर्वत पर लापता विदेशी यात्रियों की सर्चिंग हेतु सहस्रधारा हेलीपैड से एडिशनल एसआइ वीरेंद्र काला, हेड कां सुनील, हेड कां मनोज जोशी व एफएम प्रवीण द्वारा जोशीमठ के लिए टेक ऑफ किया गया।

जरूरी पड़ने पर दूसरी टीम भी रेस्‍क्‍यू के लिए रवाना होगी। दूसरी टीम में एडिशनल एसआई विजेंद्र कुड़ियाल, हेड कां सूर्यकांत उनियाल और कां योगेश हैं।

विदेशी पर्वतारोहियों का एक दल फंसा

बता दें कि उत्तराखंड के चौखंभा 3 पर्वत पर विदेशी पर्वतारोहियों का एक दल फंस गया है। दल में अमेरिका और ब्रिटेन के दो पर्वतारोही शामिल हैं। पर्वतारोहियों ने आधार शिविर में सूचना देकर हेली रेस्क्यू की मदद मांगी है। पर्वतारोहियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उनका भोजन पानी भी हुआ समाप्त हो चुका है।

चौखंबा पर्वतारोहण के लिए गए महिला पर्वतारोही अमेरिका निवासी मिशेल थैरेसा व व्रिटेन निवासी थैजैन मेनर्स इंडियन माउंटनेयरिंग फाउंडेशन के रंजन शर्मा के नेतृत्व एक कुक व एक पोर्टर चौखंबा पर्वतारोहण के लिए गए थे। उन्हें 11 सितंबर से 18 अक्टूबर तक यह अभियान पूरा करना था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें