Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snowfall in Auli: औली में बर्फबारी से बढ़ी फिसलन, वाहनों को हो रही दिक्कत; BRO ने शुरू किया काम

Snowfall in Auli विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में लगातार बर्फबारी से बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। सड़कों पर बर्फ जम जाने से गाड़ियों को फिसलन जैसी गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वाहनों के रपटने की घटनाओं के बाद सीमा सड़क संगठन ने मजदूर लगाकर बर्फ हटाने व नमक छिड़क कर पाले व बर्फ को पिघलाने का कार्य शुरु कर दिया गया है।

By Devendra rawatEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 14 Dec 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
जोशीमठ औली मोटर मार्ग पर बर्फ हटाते सीमा सड़क संगठन के मजदूर। जागरण

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली मोटर मार्ग पर बर्फबारी व पाले से हुई फिसलन में वाहनों के रपटने की घटनाओं के बाद सीमा सड़क संगठन ने मजदूर लगाकर बर्फ हटाने व नमक छिड़क कर पाले व बर्फ को पिघलाने का कार्य शुरु कर दिया गया है। जिससे पर्यटकों सहित स्थानीय नागरिकों ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने औली जाने का एक मात्र मोटर मार्ग पर पाला व बर्फ से वाहनों की आवाजाही बाधित होने का समाचार 10 दिसंबर को पांच नंबर पृष्ठ पर औली सड़क पर पाले से फिसल रहे वाहन व 14 दिसंबर के अंक में पेज नंबर चार पर बर्फबारी के बाद औली मोटर मार्ग पर रपट रहे वाहन शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी जिसमें लोक निर्माण विभाग व सीमा सड़क संगठन के सड़क के स्वामित्व को लेकर एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाले जाने की बात सामने आई थी।

सड़क से बर्फ हटाने का काम शुरू

सीमा सड़क संगठन ने गुरुवार को प्रात: औली मोटर मार्ग पर मजदूर लगाकर बर्फ हटाने व नमक छिड़क कर बर्फ व पाला पिघलाने का कार्य शुरु कर दिया है। दोपहर बाद वाहनों की भी आवाजाही हुई। सीमा सड़क संगठन के कमान अधिकारी मेजर प्रतीक काले ने बताया कि लोनिवि के अधिशासी अभियंता से उनकी बात हुई है।

बीआरओ ने दिए पैसे

लोनिवि ने सड़क से बीआरओ को बर्फ हटाने के कार्य में खर्च होने वाली राशि का प्रस्ताव मांगा है। जिसे लिखित रूप से बीआरओ ने उपलब्ध करा दिया है। उन्होंने कहा कि अगर बर्फ हटाने को लेकर बीआरओ को धनराशि मिलेगी तो सड़क पर मशीनों के साथ मजदूरों को स्थाई रूप से तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

Snowfall in Auli: बर्फ की सफेद चादर में लिपटा औली, खूबसूरत हुईं वादियां; तस्वीरों में देखिए जन्नत सा नजारा...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर