Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snowfall in Uttarakhand: हेमकुंड और बद्रीनाथ में हुआ हिमपात, औली में बर्फ का आनंद लेने पहुंचे पर्यटक

Snowfall in Uttarakhand उत्तराखंड में मौसम हर रोज करवट बदल रहा है। कभी तेज धूप तो कभी बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है। चमोली जिले में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदला है। दोपहर बाद निचले इलाकों में वर्षा व बदरीनाथ हेमकुंड औली गौरसों सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी से ठंड बढ़ी है।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 02 Mar 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
हेमकुंड और बद्रीनाथ में हुआ हिमपात, औली में बर्फ का आनंद लेने पहुंचे पर्यटक

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। उत्तराखंड में मौसम हर रोज करवट बदल रहा है। कभी तेज धूप तो कभी बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है। अब दो दिनों से पहाड़ों पर मौसम ने करवट ले ली है। चोटियों पर बर्फबारी हो रही है। चारधाम बर्फ से गुलजार हो गए हैं।

चमोली जिले में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदला है। दोपहर बाद निचले इलाकों में वर्षा व बदरीनाथ, हेमकुंड ,औली , गौरसों सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी से ठंड बढ़ी है। बदरीनाथ हाईवे हनुमान चट्टी से आगे बर्फबारी के चलते अवरुद्ध है।

यहां-यहां हुई बर्फबारी

शुक्रवार की सुबह से ही आसमान में बादलों के बीच हल्की धूप खिली रही। दोपहर बाद निचले इलाकों में वर्षा व हेमकुंड साहिब, श्री बदरीनाथ धाम ,औली सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी से ठंड बढी है।

औली में बर्फ का आनंद ले रहे पर्यटक

औली में आए दिन हो रही बर्फबारी के साथ ही पर्यटक बर्फ का आनंद लेने के लिए पर्यटकों की आमद बनी हुई है। वहीं पर्यटकों की आमद से पर्यटक कारोबारियों में भी खासा उत्साह बना है। बर्फबारी के चलते औली जोशीमठ मोटर मार्ग भी फिसलन भरा हुआ है। औली में आए दिन हो रही बर्फबारी के चलते विंटर गेम्स के आयोजन की भी उम्मीद जगी हुई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन पर बर्फबारी का लुफ्त लेने फिर पहुंच रहे पर्यटक, कैमरों में कैद कर रहे खूबसूरत नजारे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें