Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: दो साल से बिहार में हाथ छान रही थी पुलिस, गोपेश्वर में पकड़ी गयी महिला ठग

उत्तराखंड के गोपेश्वर में एक महिला ठग को गिरफ्तार किया गया है जो दो साल से बिहार पुलिस को चकमा दे रही थी। इस महिला ने गोपेश्वर निवासी हरेंद्र सिंह रावत से फोन पर साढ़े आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। आरोपी महिला की पहचान आशा सिन्हा के रूप में हुई है जो बिहार के शेखपुरा जिले की रहने वाली है।

By Devendra rawat Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण गोपेश्वर। दो साल से जिस महिला ठग को पुलिस बिहार से नहीं ढूंढ पाई थी उसे गोपेश्वर में ही घूमते पकड़ा गया है। गौरतलब है कि गोपेश्वर के वसंत विहार निवासी हरेंद्र सिंह रावत ने वर्ष 2022 में गोपेश्वर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके साथ फोन पर साढ़े आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई है।

एटीएम में पैसा न निकलने के बाद जब उन्होंने कस्टमर कैयर के जिस नंबर पर फोन किया वहां से उनके खाते से साढ़े आठ लाख रूपए उड़ाए गए।

इस मामले में आरोपीत महिला आशा सिन्हा 36 वर्ष निवासी ग्राम मालदा थाना बरबीगा जिला शेखपुरा बिहार दो साल से पुलिस की गिरफ्त से बाहर थी। आरोपीत महिला की गिरफ्तारी के लिए चमोली पुलिस कहीं बार बिहार जा चुकी थी। जबकि मामले में महिला का बेटा अमित कुमार भी आरोपित था जो पहले ही गिरफ्तार हो चुका था।

बताया कि मंगलवार को आरोपित महिला के न्यायालय में आत्मसमर्पण करने की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस चौकन्नी हो गई है।

ऑनलाइन की ठगी के मामले में जांच अधिकारी जोशीमठ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राकेश चंद्र भट्ट ने बाताय कि आरोपित महिला को पुलिस टीम न्यायालय परिसर के कलैक्ट्रट कुंड रोड से गिरफ्तार किया है। बताया गया कि महिला इतमियान से मंदिर दर्शन के साथ गोपेश्वर में घूम रही थी