Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: लड़की ने गढ़ी अपहरण और छेड़छाड़ की कहानी तो हुआ बवाल, पुलिस ने चेक किए 40 कैमरे; सच जान रह गई हैरान

Uttarakhand Crime News लोहाघाट में स्कूल जाती नाबालिग छात्रा को नशीला पदार्थ सुंघाकर सुनसान जगह ले जाकर छेड़छाड़ करने की घटना का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बचने के लिए अपहरण और छेड़छाड़ की झूठी कहानी गढ़ी गई थी। जांच के बाद पुलिस ने 15 वर्षीय किशोर को हिरासत में लिया है।

By ganesh pandey Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 05 Sep 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: पुलिस ने 40 सीसीटीवी व मोबाइल काल डिटेल खंगाली, 24 घंटे में मामला खुला

जागरण संवाददाता, चंपावत। Uttarakhand Crime News: लोहाघाट में स्कूल जाती नाबालिग छात्रा को नशीला पदार्थ सुंघाकर सुनसान जगह ले जाकर छेड़छाड़ करने की घटना में पुलिस ने 15 वर्षीय विधि विवादित किशोर को हिरासत में लिया है।

पीड़िता, विधि विवादित किशोर के बयान व सीसीटीवी खंगालने के बाद सामने आया कि घटना के समय पीड़िता किशोर के घर पर थी। स्कूल नहीं पहुंचने पर छात्रा के घर फोन आया।

अभिभावकों की डर से गढ़ी झूठी कहानी

अभिभावकों की डर से उनसे नशीला पदार्थ सुंघाकर सुनसान जगह ले जाने की कहानी गढ़ी। एसपी अजय गणपति ने गुरुवार देर शाम घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने बुधवार अपराह्न में अज्ञात के विरुद्ध पोक्सो, अपराध करने की इरादे से नशीला पदार्थ देने, छात्रा की लज्जा भंग करने के लिए उस पर आपराधिक बल प्रयोग करने की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: स्कूटी चालक ने सिपाही को मारी टक्कर, रोकने पर 200 मीटर तक घसीटा

दो टीमों ने आसपास के सीसीटीवी व परिवारजनों व संदिग्धों की काल डिटेल खंगाली। तीसरी टीम ने गवाहों के बयान लिए। 40 से अधिक सीसीटीवी खंगालने पर पीड़िता व किशोर की साथ में मौजूदगी दिखी। गुरुवार को पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने बयान हुए।

लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं दोनों

पीड़िता व विवादित किशोर ने लंबे समय से एक-दूसरे को जानने, पिछले एक माह से कई बार एक-दूसरे से मिलने की बात कही। पीड़िता के मेडिकल परीक्षण में शारीरिक संबंध बनने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: घर में घुसकर गर्भवती महिला से मौसा ने की छेड़खानी, प्रसव पीड़ा के बाद जन्‍मे शिशु की मौत

चार युवकों के सुनसान जगह ले जाने की झूठी कहानी

पुलिस के अनुसार परिवार के भय से पीड़िता ने चार युवकों के सुनसान जगह ले जाने की झूठी कहानी रची। एसपी गणपति ने बताया सीसीटीवी व बयानों से इसकी पुष्टि नहीं हुई। ऐसे में मामले में संबंधित धाराएं जोड़ी व घटाई जाएंगी।

किशोर को न्यायालय में पेश किया

पुलिस ने गुरुवार को विवादित किशोर को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे बाल सुधार गृह अल्मोड़ा भेज दिया गया। इस दौरान सीओ वंदना वर्मा, लोहाघाट निरीक्षक अशोक कुमार, एसआई मीनाक्षी नौटियाल आदि शामिल रहे।