Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Unity Day 2022: चंपावत के बनबसा में सीएम धामी ने राष्ट्रीय एकता के लिए लगाई दौड़, दिलाई शपथ

National Unity Day 2022 चंपावत जिला प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर सोमवार को मिनी स्टेडियम से एनएचपीसी के मैदान तक करीब 1.5 km रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। जिसे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाई। वह खुद भी प्रतिभागियों के साथ दौड़े।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaUpdated: Mon, 31 Oct 2022 09:07 AM (IST)
Hero Image
सीएम ने कहा कि हमने प्रण लिया है कि उत्तराखंड को टीबी मुक्त और ड्रग्स मुक्त कर देंगे।

संवाद सहयोगी, बनबसा (चंपावत) : National Unity Day 2022 : लौह पुरुष सरकार बल्लभ भाई पटेल की जयंती आज देश राष्ट्रीय एकता दिवस मना रहा है। इस मौके पर सोमवार को जिला प्रशासन द्वारा मिनी स्टेडियम से एनएचपीसी के मैदान तक करीब 1.5 km रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। जिसे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद वह खुद भी प्रतिभागियों के साथ दौड़ लगाते हुए एनएचपीसी तक पहुंचे। इससे पूर्व उन्होंने बच्चों को एकता की शपथ दिलाई।

सभा को भी किया संबोधित

सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से कार से बनबसा पहुंचे। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला से उनका स्वागत किया। स्टेडियम पहुंचने पर उन्होंने बच्चों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। इस दौरान सीएम धामी ने सभा भी संबोधित की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय में नए भारत ने एकता दिखाई। इसी का नतीजा रहा की भारत में कोराेना महामारी के प्रकोप को समय से रोका जा सका। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने दो दो वैक्सीन बनाई। आजादी के अमृत महोत्सव में दीवानों को याद किया जा रहा है। हम 2047 में भारत का शताब्दी वर्ष मांगेंगे। इन आने वाले 25 साल में सभी की भूमिका अहम होंगे।

— Rajesh Verma (@rajeashverma) October 31, 2022

उत्तराखंड को टीबी मुक्त बनाएंगे

सीएम ने कहा कि हमने प्रण लिया है कि उत्तराखंड को टीबी मुक्त और ड्रग्स मुक्त कर देंगे। हम सभी लोग प्रण लेंगे की सभी को जागरूक करेंगे की वह ड्रग्स से दूर रहेंगे। हमारे सामान नागरिक संहिता के मॉडल को अब गुजरात भी लागू करने की तैयारी कर रहा है।

— Rajesh Verma (@rajeashverma) October 31, 2022

फुटबाल मैच का करेंगे शुभारंभ

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक पाठक, प्रभारी डीएम हेमंत वर्मा, एसपी देवेंद्र पींचा समेत भाजपा के कार्यकर्ता व अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद सीएम देवभूमि बीएड कालेज में जनता दरबार में प्रतिभाग करने के साथ टनकपुर स्टेडियम में आयोजित फुटबाल मैच का शुभारंभ करेंगे। इस समय सीएम एनएचपीसी गेस्ट हाउस में रुके हुए है।

यह भी पढ़ें : छठ घाट पर पहुंच सीएम धामी ने भी किया पूजन, प्रदेश में समृद्धि की कामना की 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें