Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्‍ली में करोड़ों का व्‍यापार कर रहा उत्‍तराखंड का चौकीदार! Income Tax की टीम पहुंची घर तो उड़े होश

Uttarakhand News चांदमारी के पते पर पंजीकृत कंपनी की ओर से तेलंगाना व दिल्ली में करोड़ों रुपए के सामान की खरीद-बिक्री का मामला सामने आया है। फर्म का भौतिक सत्यापन करने शुक्रवार को राज्य कर विभाग की टीम लोहाघाट पहुंची तो हड़कंप मच गया। भौतिक सत्यापन में सामने आया कि टीकम सिंह लोहाघाट इंडेन गैस कार्यालय में रात्रि चौकीदार के तौर पर कार्यरत हैं।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 10 Aug 2024 11:22 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: फर्म का भौतिक सत्यापन करने लोहाघाट पहुंची राज्य कर की टीम

संवाद सहयोगी, जागरण, लोहाघाट (चंपावत)। Uttarakhand News: नगर के चांदमारी के पते पर पंजीकृत कंपनी की ओर से तेलंगाना व दिल्ली में करोड़ों रुपए के सामान की खरीद-बिक्री का मामला सामने आया है।

पिछले साल जुलाई में पंजीकृत कंपनी की ओर से एकाएक करोड़ों का व्यापार करने की जानकारी होने पर राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी) विभाग अधिकारियों के होश उड़ गए। फर्म का भौतिक सत्यापन करने शुक्रवार को राज्य कर विभाग की टीम लोहाघाट पहुंची तो हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड ने कोबरा से डसवा कर ली थी जान, एक साल बाद मिली जमानत; फ‍िर ताजा हुई उत्‍तराखंड के चर्चित हत्‍याकांड की कहानी

करोड़ों रुपए की कपड़े की खरीद

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि टीकम सिंह नाम से पंजीकृत फर्म ने तेलंगाना से करोड़ों रुपए की कपड़े की खरीद कर इसे दिल्ली में बिक्री दर्शाया है। जुलाई 2023 में पंजीकृत फर्म ने पूर्व में कोई भी लेनदेन नहीं किया था। अचानक इस तरह का लेनदेन देखकर अपर आयुक्त रुद्रपुर जोनल के निर्देश पर शुक्रवार को सहायक आयुक्त अखिलेश कुमार के नेतृत्व में राज्य कर की टीम लोहाघाट पहुंची।

भौतिक सत्यापन में सामने आया कि टीकम सिंह लोहाघाट इंडेन गैस कार्यालय में रात्रि चौकीदार के तौर पर कार्यरत हैं। उनके आधार नंबर और अन्य दस्तावेज से फर्म का संचालन हो रहा था। हालांकि टीकम ने खुद की ओर से कभी इस तरह की फर्म रजिस्टर्ड करने या कोई व्यापार करने से इन्कार किया।

18 वर्षों से लोहाघाट में रह रहे टीकम मूल रूप से मुरादाबाद के रहने वाले हैं। सहायक आयुक्त अखिलेश कुमार ने बताया कि संबंधित फर्म से लेनदेन पर रोक लगा दी गई है। भौतिक सत्यापन की जांच आख्या तैयार कर उच्च अधिकारी को सौंप जाएगी। आगे शीर्ष स्तर से ही निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 10 दिन से लापता थी Uttarakhand की नर्स, यूपी में मिली लाश; हत्यारों ने शव केमिकल से गलाया!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर