Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: 30 मई तक पश्चिमी हिमालय पहुंचेगा नया पश्चिमी विक्षोभ, गर्मी से मिलेगी राहत; चार जिलों में बरसेंगे बदरा

Uttarakhand Weather नया पश्चिमी विक्षोभ 30 मई तक पश्चिमी हिमालय में पहुंचने की उम्मीद है। जिसका असर 30 मई से एक जून के मध्य देखा जा सकता है। मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह जारी पूर्वानुमान में 30 मई से एक जून के मध्य चंपावत पिथौरागढ़ समेत कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की बात कही है।

By ganesh pandey Edited By: Nirmala Bohra Updated: Tue, 28 May 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा से मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, चंपावत: Uttarakhand Weather: मौसम में एक बार फिर बदलाव की संभावना है। मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह जारी पूर्वानुमान में 30 मई से एक जून के मध्य चंपावत, पिथौरागढ़ समेत कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की बात कही है। ऊधम सिंह नगर जिले में भी वर्षा का थोड़ी बहुत असर दिख सकता है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि नया पश्चिमी विक्षोभ 30 मई तक पश्चिमी हिमालय में पहुंचने की उम्मीद है। जिसका असर 30 मई से एक जून के मध्य देखा जा सकता है। इस अवधि में चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर व अल्मोड़ा जिलों में अनेक स्थानों पर 15 से लेकर 64 मिमी तक वर्षा देखी जा सकती है।

वर्षा की वजह से तापमान में थोड़ी राहत देखने को मिलेगी। खासकर मैदानी क्षेत्रों में उमस और लू से थोड़ी राहत रहेगी। मंगलवार को चंपावत जिला मुख्यालय का अधिकतम तामपान 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा। टनकपुर व बनबसा का तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मंगलवार को समूचे जिले में मौसम शुष्क रहा।

मुर्गी फार्म क्षतिग्रस्त होने से नुकसान

चंपावत: रविवार शाम हुई अतिवृष्टि में कांडा डोला गांव निवासी विजय सिंह का मुर्गी फार्म क्षतिग्रस्त हो गया। पीड़ित ने डीएम नवनीत पांडे को ज्ञापन देकर कहा कि अतिवृष्टि व अंधड़ के कारण उसका मुर्गी उड़ गया। 200 मुर्गियां मर गई। जिस कारण आर्थिक नुकसान हुआ है। ढाई लाख रुपये का नुकसान होने की बात कहते हुए आर्थिक सहयोग देने की मांग की है।