Move to Jagran APP

देहरादून : खुद को जीवन बीमा लोकपाल अधिकारी बताकर ठगे 10 लाख रुपये

एक आरोपित ने खुद को जीवन बीमा लोकपाल अधिकारी बताकर एक व्‍यक्ति से दस लाख रुपये ठग लिए। इसके बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया। देहरादून पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sat, 04 Sep 2021 10:43 AM (IST)
Hero Image
खुद को जीवन बीमा लोकपाल अधिकारी बताकर आरोपित से 10 लाख रुपये की ठगी कर ली।

जागरण संवाददाता, देहरादून। खुद को जीवन बीमा लोकपाल अधिकारी बताकर आरोपित से 10 लाख रुपये की ठगी कर ली। रायपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता गौरव साहनी निवासी तपोवन एन्क्लेव रायपुर ने बताया कि आठ अप्रैल 2021 को जब वह बाडमेर राजस्थान में ड्यूटी पर तैनात थे तो अंबनी नेगी नामक व्यक्ति का फोन आया। आरोपित ने खुद को जीवन बीमा लोकपाल अधिकारी रायपुर बताकर मैक्स लाइन इंश्योरेंस पालिसी के बारे में जानकारी दी। आरोपित ने बातों में उलझाकर उनसे 10 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया।

अधिक ब्याज का लालच देकर 12 लाख ठगे

ठगी के मामले में बुधवार को गिरफ्तार आरोपित पर नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने 12 लाख रुपये की ठगी का एक और मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता आशीष कपिल निवासी सातवन हाउस बद्रीपुर ने तहरीर दी कि आरोपित नलिन कुमार निवासी गुरुग्राम टावर नंबर 10 वैली व्यू एस्टेट ग्वाल पहाड़ी फरीदाबाद हरियाणा ने खुद को निर्मल वाद सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड का ब्रोकर बताकर इक्विटी बोंजा निधि में निवेश कर 30 से 32 फीसद ब्याज का लालच दिया। आरोपित ने बातों में फंसाकर 12 लाख रुपये ठग लिए।

पत्नी से विवाद के चलते व्यक्ति ने लगाई फांसी

अनारवाला क्षेत्र में गुरुवार रात को एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कैंट कोतवाली के इंस्पेक्टर एश्वर्यापाल ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि नया गांव अनारवाला में एक व्यक्ति ने पेड़ पर चुन्नी से फंदा लगाकर फांसी लगा दी है। घटनास्थल से मृतक की पहचान अमित थापा निवासी नया गांव के रूप में हुई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्वजनों ने शव नीचे उतार लिया था। उन्होंने बताया कि अमित थापा सब एरिया कैंटीन में काम करता था। उसका अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था, जिसके कारण पत्नी अपनी दो महीने की पुत्री को साथ मायके डाकरा चली गई थी।

यह भी पढ़ें : - अधिक ब्याज का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।