Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: गंदी नीयत से 10वीं छात्रा को जबरन योग क्लास ले गया 12वीं का छात्र, गेट के बाहर इंतजार कर रहे पिता ने बचाया

Uttarakhand Crime News देहरादून के एक प्रतिष्ठित स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म के प्रयास की घटना ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया है। आरोपित इसी स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है । पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित किशोर को न्यायालय में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:42 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: गेट के बाहर इंतजार कर रहे पिता ने बेटी को आरोपित के चंगुल से बचाया

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Crime News: दून के एक प्रतिष्ठित बोर्डिंग स्कूल में आठवीं के छात्र के यौन-उत्पीड़न का विवाद अभी शांत नहीं हुआ है, अब एक और प्रतिष्ठित स्कूल में 10वीं की छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। घटना स्कूल परिसर में शनिवार को छुट्टी के दौरान की है।

आरोप है कि 12वीं का एक छात्र 10वीं की छात्रा को जबरन योग क्लास में ले गया और उससे दुष्कर्म का प्रयास किया। स्कूल गेट के बाहर बेटी का इंतजार कर रहे पिता जब उसे तलाशने भीतर पहुंचे तो चीखने की आवाज सुनी।

स्कूल के स्टाफ और पिता ने बेटी को छुड़ाया और आरोपित छात्र को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध पोक्सो और दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। चूंकि आरोपित नाबालिग है, ऐसे में उसे देर शाम ही किशोर न्यायालय में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। इस घटना के बाद स्कूल प्रशासन ने आरोपित छात्र को निष्कासित कर दिया है।

निकल चुके थे सभी बच्चे

पीड़ित छात्रा शहर के एक व्यापारी की बेटी है। व्यापारी की ओर से दी तहरीर में कहा गया है कि बेटी को सुबह स्कूल छोड़ने और छुट्टी में उसे लेने के लिए वह खुद या उनकी पत्नी आती हैं। शनिवार दोपहर छुट्टी के बाद काफी देर तक बेटी बाहर नहीं आई, जबकि सभी बच्चे निकल चुके थे। इस पर वह बेटी की तलाश करने के लिए गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के साथ स्कूल परिसर में पहुंच गए।

शिक्षक और अन्य कर्मचारी भी इस बारे में कुछ नहीं बता पाए। व्यापारी के अनुसार विभिन्न कक्षाओं में तलाशने के बाद जब योग क्लास में पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। एक छात्र ने बेटी को पकड़ा था। बेटी खुद को बचाने की गुहार लगा रही थी। व्यापारी और कर्मचारियों के शोर मचाने पर आरोपित छात्र भागने लगा। उसे पकड़कर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी गई। इस दौरान स्कूल परिसर में हंगामा भी हुआ।

पुलिस ने आरोपित छात्र को हिरासत में ले लिया और फारेंसिक टीम बुलाकर घटनास्थल की पड़ताल की। आरोपित छात्र दूसरे समुदाय का बताया जा रहा है। ऐसे में विवाद की आशंका को देखते हुए एसपी सिटी प्रमोद कुमार भी पुलिस बल लेकर स्कूल में पहुंच गए। पुलिस ने पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराया और आरोपित छात्र के विरुद्ध पोक्सो, दुष्कर्म करने के प्रयास व आपराधिक बल प्रयोग के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पीड़िता व आरोपित दोनों नाबालिग हैं। ऐसे में पोक्सो अधिनियम के अंतर्गत सभी दिशा-निर्देशों का अनिवार्य अनुपालन किया जा रहा है। मामले की विवेचना राजपुर थाने में तैनात महिला दारोगा को सौंपी गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर