Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहादुर लाभांशु को मिला डॉ. कलाम अवार्ड

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त ऋषिकेश निवासी लाभांशु शर्मा ने एक और उपल

By Edited By: Updated: Sun, 17 Jan 2016 10:07 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त ऋषिकेश निवासी लाभांशु शर्मा ने एक और उपलब्धि हासिल कर राज्य का नाम रोशन किया है। रविवार को उन्हें डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड-2015 से सम्मानित किया गया।

रविवार को कांस्टीट्यूशनल क्लब ऑफ इंडिया रफी मार्ग नई दिल्ली में समाज सेवा में कार्यरत संस्था 'उत्थान समिति' द्वारा पत्रकारिता, समाज सेवा, वकालत, चिकित्सा, शिक्षा, खेल, लोक सेवा, कला व साहित्य के क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्यो के लिए 21 लोगों को यह सम्मान दिया गाया। ऋषिकेश के चंद्रेश्वर नगर निवासी लाभांशु शर्मा ने बताया कि उन्हें केंद्रीय कोयला मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर में यह पुरस्कार प्रदान किया। रेस्लिंग के खेल में पहचान बना रहे लाभाशु ने हाल में ही अखिल भारतीय स्कूल स्पो‌र्ट्स के कुश्ती मुकाबले में राज्य के लिए रजत पदक भी अर्जित किया था।

यह पुरस्कार मिल चुके लाभांशु को

लाभांशु शर्मा को गत वर्ष 26 जनवरी को राष्ट्रपति के हाथों राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। लाभांशु ने गंगा नहर में डूब रहे दो लोगों की जान बचाई थी। इसके बाद दो अक्टूबर को मां भारती अवार्ड, 13 सितंबर को यंग अचीवमेंट ऑफ द इयर अवार्ड, 24 नवंबर को राष्ट्रीय निर्माण अवार्ड व देवभूमि आइडियल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें