Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Final: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला कल, टीम इंडिया की जीत के लिए की गई गंगा आरती

IND vs AUS Final भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में हैं और 20 साल बाद दोनों टीम फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेगी। टीम इंडिया की जीत के लिए ऋषिकेश में स्पेशल गंगा आरती की गई। इस दौरान लोगों ने जीत की कामना की।

By Harish chandra tiwariEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 18 Nov 2023 09:39 AM (IST)
Hero Image
विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए गंगा आरती करते न्यू रेनबो क्लब के सदस्य

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। रविवार का दिन देश के लिए खास है। कल सभी टीवी के सामने बैठने वाले है, क्योंकि कल भारत वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेलने जा रहा है। जी हां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में हैं और 20 साल बाद दोनों टीम फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेगी।

वर्ल्ड कप के इस फाइनल मुकाबले की तैयारियां अहमदाबाद में जोरों शोरों से हो रही है। इस मैच में बड़ी हस्तियां शामिल होंगी, जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होंगे। भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए अभी से ही दुआएं मांगी जा रही है।

इंडिया की जीत के लिए की आरती

न्यू रेनबो क्लब ऋषिकेश ने विश्व कप में भारतीय टीम की जीत की कामना के लिए गंगा आरती की। शनिवार को न्यू रेनबो क्लब ऋषिकेश की ओर से 72 सीढ़ी गंगेश्वर घाट पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर टीम इंडिया की विश्व कप के फाइनल में जीत के लिए मां गंगा से प्रार्थना की गई।

यह भी पढ़ें: World Cup Golden Bat Winners: वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज को मिलता है गोल्‍डन बैट, जानें अब तक किसको मिला

12 साल बाद भारत को ट्रॉफी उठाते देखना है

क्लब के अध्यक्ष शिवम शर्मा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम इस विश्व कप में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर फाइनल तक पहुंची है। टीम इंडिया ने पूरे देश का दिल जीत है, जिससे क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश 12 साल बाद एक बार फिर भारत को विश्व विजेता बनता देखना चाहता है।

मां गंगा से जीत की कामना

विश्व कप की फाइनल में टीम इंडिया की जीत की कामना को लेकर सभी ने मां गंगा की आरती की। इस दौरान साकेत शर्मा, साहिल गौरी, यश शर्मा, प्रियांशु, अनिरुद्ध शर्मा, कृष्णा, हनी सिंह आदि मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें