Move to Jagran APP

ऋषिकेश में रक्तदान शिविर में 35 रक्तदाताओं ने जरूरतमंदों की मदद के लिए किया रक्तदान

ऋषिकेश में अहं ब्रह्मास्मि योग मंदिर ट्रस्ट की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें 35 रक्तदाताओं ने जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान किया। 78 बार रक्तदान कर चुके रवि जैन के जन्मदिन पर यह रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया गया।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Wed, 18 Aug 2021 05:03 PM (IST)
Hero Image
रक्तदान शिविर में रक्तदाता को प्रमाण पत्र प्रदान करते डा. मुकेश पांडेय व समाजसेवी रवि जैन।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। अहं ब्रह्मास्मि योग मंदिर ट्रस्ट के रक्तदान शिविर में 35 रक्तदाताओं ने जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान किया। बुधवार को समाजसेवी व 78 बार रक्तदान कर चुके रवि जैन के जन्मदिन पर अहं ब्रह्मस्मि योग मंदिर ट्रस्ट की ओर से राजकीय चिकित्सालय में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ ट्रस्ट के संस्थापक योगीराज कर्णपाल महाराज, नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष भाई ललित मोहन मिश्र व मुख्य चिकित्साधिक्षक डा. विजयेश भारद्वाज ने किया।

राजकीय चिकित्सालय के रक्तकोष के सहयोग के आयोजित शिविर में 35 रक्तदाताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र ने कहा कि रक्तदान अपने आप में सबसे बड़ी मानव सेवा है। समाजसेवी रवि जैन स्वयं 78 बार रक्तदान कर चुके हैं, यह अपने आप में अनुकरणीय उदाहरण है। योगीराज करण पाल महाराज ने कहा कि योग करने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है और रक्तदान से नए रक्त का निर्माण शरीर के अंदर होता है।

अतः नियमित रूप से रक्तदान करना चाहिए। रक्तकोष प्रभारी डा. मुकेश पांडेय ने रक्तदान के महत्व से अवगत कराया। इस अवसर पर समाज सेवी मधु जोशी, राजू शर्मा, अजय गुप्ता, मोनिका गर्ग, अंजलि अरोड़ा, सरिता भारती, विनीत कुमार जैन, सार्थक जैन, डा. राजेश मनचंदा, पीयुष पंवार, पार्षद शारदा सिंह, गगनदीप सिंह बेदी, अनुराग वर्मा आदि उपस्थित रहे।

--------------------------- 

कोठियाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी रचेगी नया इतिहास

आम आदमी पार्टी के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राजे सिंह नेगी ने कहा कि उत्तराखंड को विनाश के गर्त से निकालकर विकास के रथ पर लाने के लिए रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल एक सशक्त चेहरा हैं। पार्टी नेतृत्व के फैसले से प्रदेश की जनता में उत्साह है। उन्होंने कहा कि तीन सौ यूनिट तक बिजली मुफ्त देने के वादे के बाद कर्नल कोठियाल को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाना आम आदमी पार्टी का मास्टर स्ट्रोक है। उनके जैसे बुलंद हौंसले और काबिलियत का नेता उत्तराखंड में किसी राष्ट्रीय दल के पास भी नही है। डा. नेगी ने कहा कि केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य और यूथ फाउंडेशन के जरिए पहचान बनाने वाले कोठियाल की आदर्श छवि ही उन्हें सबसे विशिष्ट बनाती है। उनके नेतृत्व में आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ उत्तराखंड की सत्ता पर काबिज होकर एक नये इतिहास का सृजन करेगी।

यह भी पढ़ें:- ऋषिकेश में नागरिकों को मिलेगा शुद्ध जल, भूमि पूजन के साथ कार्य हुआ आरंभ

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।