Move to Jagran APP

38th National Games: तय हो गई उत्‍तराखंड में होने वाले राष्ट्रीय खेलों की तारीख, विंटर नेशनल गेम्स भी होंगे आयोजित

38th National Games उत्तराखंड में अगले साल 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होगा। यह खेल 28 जनवरी से 14 फरवरी तक चलेंगे। इसके साथ ही विंटर नेशनल गेम्स भी उत्तराखंड में ही आयोजित किए जाएंगे। बुधवार को नई दिल्ली में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से मुख्‍यमंत्री धामी ने भेंट की। जिसके बाद मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने यह जानकारी साझा की।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 09 Oct 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
38th National Games: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से दिल्ली में भेंट की।

जागरण संवाददाता, देहरादून। 38th National Games: उत्तराखंड में अगले वर्ष 28 जनवरी से 14 फरवरी तक 38वें राष्ट्रीय खेल आयोजित किए जाएंगे। साथ ही विंटर नेशनल गेम्स भी उत्तराखंड में ही आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से बुधवार को नई दिल्ली में भेंट के बाद यह जानकारी दी।

बुधवार को नई दिल्ली में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से मुख्‍यमंत्री धामी ने भेंट की। इस दौरान पूर्व में दिए गए प्रस्ताव पर उत्तराखंड में होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 28 जनवरी, 2025 से 14 फरवरी, 2025 के मध्य किए जाने पर स्वीकृति मिली। इस दौरान राष्ट्रीय खेलों के साथ ही विंटर नेशनल गेम्स का आयोजन भी उत्तराखंंड में किए जाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें- खाकी में मातृशक्ति का दबंग रूप हैं IPS Shweta Chaubey, निर्बल के लिए रक्षक तो समाज के द्रोहियों के लिए मर्दानी

आयोजन के लिए उत्तराखंंड पूरी तरह से तैयार

मुख्यमंत्री ने कहा कि 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए उत्तराखंंड पूरी तरह से तैयार है। राष्ट्रीय खेलों के लिए राज्य में काफी इन्फ्रास्टक्चर बनकर तैयार हैं। देवभूमि उत्तराखंंड में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन भव्य तरीके से किया जायेगा।

जिन राज्यों में पिछले राष्ट्रीय खेल हुए हैं, उनके अनुभवों के आधार पर भी राज्य में और अच्छे तरह से खेलों के आयोजन के लिए कार्य किये जायेंगे। हमारा प्रयास होगा कि उत्तराखंंड में होने वाले राष्ट्रीय खेलों का आयोजन अभी तक हुए राष्ट्रीय खेलों से बेहतर होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलों की अच्छी व्यवस्था के साथ ही खिलाड़ियों और देश भर से आने वाले लोगों के लिए उत्तराखंंड मेंं होने वाले राष्ट्रीय खेल में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

देवभूमि उत्तराखंंड में राष्ट्रीय खेल के आयोजन से यहां के लोगों का मनोबल और प्रोत्साहन भी बढ़ेगा। उत्तराखंंड को राष्ट्रीय खेलों के माध्यम से एक अच्छा मंच मिलेगा। हमारे उदीयमान खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अच्छा अवसर मिलेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें