Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देहरादून में क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के नाम पर उड़ाए 40 हजार

क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति के खाते से 40 हजार रुपये उड़ा दिए। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वन विहार बल्लुपुर निवासी विकास शर्मा ने बताया 13 जुलाई को उन्हें फोन आया।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Fri, 12 Mar 2021 08:40 AM (IST)
Hero Image
क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति के खाते से 40 हजार रुपये उड़ा दिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति के खाते से 40 हजार रुपये उड़ा दिए। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वन विहार बल्लुपुर निवासी विकास शर्मा ने बताया, 13 जुलाई को उन्हें फोन आया कि आपका क्रेडिट कार्ड काफी समय से इस्तेमाल न होने के कारण बंद किया जा रहा है। फोन करने वाले ने कार्ड एक्टिव करने के नाम पर डिटेल पूछी और 40 हजार रुपये उड़ा लिए।

दिनदहाड़े दुकान के बाहर से बाइक चोरी

पटेलनगर कोतवाली के अंतर्गत नारायण विहार स्थित दुकान के बाहर से दिनदहाड़े बाइक चोरी हो गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता आकाश धीमान निवासी भंडारी बाग ने बताया कि उनकी नारायण विहार में दुकान है। बीते सात मार्च को उन्होंने दुकान के बाहर बाइक खड़ी की थी। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बाइक चोरी हो गई।

किरायेदारों का कराया जाए सत्यापन 

ह्यूमन राइट एंड आरटीआइ एसोसिएशन ने विकासनगर व आसपास के इलाकों में रह रहे किरायेदारों के सत्यापन के कार्य को मुस्तैदी के साथ कराए जाने की अपील पुलिस प्रशासन से की है। एसोसिएशन अध्यक्ष अरविंद शर्मा ने कहा कि सहसपुर के शंकरपुर में हुई बच्चे के अपहरण और हत्या जैसी दुस्साहसिक घटना के बाद क्षेत्र के सभी किरायेदारों का सत्यापन कराया जाना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा सुद्धोवाला, झाझरा से लेकर सेलाकुई, रामपुर, शंकरपुर, सहसपुर व विकासनगर क्षेत्र में बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों के निवासी किराये पर मकान आदि लेकर रह रहे हैं। इसके अलावा आम व लीची के सीजन में भी अन्य प्रदेशों से बाग ठेकेदार व उनके मजदूर यहां रहते हैं। ऐसे में सभी किरायेदारों व बाग मजदूरों का सत्यापन कराने के लिए पुलिस को व्यापक स्तर पर अभियान चलाना चाहिए। उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-Cyber Crime: साइबर ठगों ने फर्जी वेबसाइट बनाकर करवाए ऑनलाइन पेपर, सर्टिफिकेट भी किए जारी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें