Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: पिता की मौत के 42 साल बाद NH का गजब का नोटिस, दुकान को अतिक्रमण बताते हुए मृतक को बना दिया बेटा

उत्तराखंड में सड़क की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कवायद चल रही है। इसी क्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) खंड डोईवाला ने 42 साल बाद एक शख्स को अजीबोगरीब नोटिस भेज दिया। गजब यह कि नोटिस में मृतक पिता को ही पुत्र बताया गया है। वास्तविकता में राजेंद्र शाह पुत्र हैं और उनके पिता सोहनलाल की मृत्यु करीब 42 साल पहले हो चुकी है।

By Suman semwal Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 17 Aug 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
एनएच ने दुकान को अतिक्रमण बताते हुए 42 साल बाद भेजा चौंकाने वाला नोटिस

संवाद सहयोगी, मसूरी। सड़क की भूमि पर अतिक्रमण के मामले में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) खंड डोईवाला की मशीनरी अचानक नींद से जागी और 42 साल बाद नोटिस भेज दिया। नोटिस उस व्यक्ति को मिला, जिसके पिता की मृत्यु 42 साल पहले ही हो गई थी। गजब यह कि नोटिस में मृतक पिता को ही पुत्र बताया गया है।

यह नोटिस राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला के प्रशासक की ओर से भेजा गया है। जिसमें मृतक सोहनलाल को संबोधित करते हुए कहा है कि उन्होंने जीरो प्वाइंट से लाइब्रेरी चौक की ओर जाते हुए बायीं तरफ दुकान का निर्माण राजमार्ग की भूमि पर किया है।

नोटिस में मृतक को बताया पुत्र

नोटिस में मृतक को राजेंद्र शाह का पुत्र बताया गया है। जबकि वास्तविकता में राजेंद्र शाह पुत्र हैं और उनके पिता सोहनलाल की मृत्यु करीब 42 साल पहले हो चुकी है।

दुकान का निर्माण भी उनकी मृत्यु से कई साल पहले किया गया था। ऐसे में अब दुकान का संचालन कर रहे सोहनलाल के पुत्र राजेंद्र शाह ने राजमार्ग खंड की इस कार्यवाही पर सवाल खड़े किए हैं।

रिकॉर्ड परीक्षण की बात कह रहे अधिकारी

दूसरी तरफ, इस प्रकरण के सार्वजनिक होने के बाद राजमार्ग खंड के अधिकारी रिकॉर्ड का परीक्षण करने की बात कह रहे हैं। साथ ही इस तरह की जानकारी भी सामने आ रही है कि अब दुकान पर दूसरा नोटिस चस्पा किया गया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 'चारधाम यात्रा का सकुशल संचालन हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी', सीएम धामी ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर की बैठक

यह भी पढ़ें- Nainital: पांच दिन बाद भी नहीं लग सका किशोरी का सुराग, जमीन खा गई या निगल गया आसमान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर