Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देहरादून में यूपीइएस के असिस्टेंट प्रोफेसर से ठगे 50 हजार रुपये

ठग ने पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर से 50 हजार रुपये ठग लिए। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि 12 जनवरी सुबह 10 बजे उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने वाट्सएप के माध्यम से फोन किया।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Mon, 15 Feb 2021 10:19 PM (IST)
Hero Image
देहरादून में यूपीइएस के असिस्टेंट प्रोफेसर से ठगे 50 हजार रुपये।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ठग ने पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर से 50 हजार रुपये ठग लिए। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि 12 जनवरी सुबह 10 बजे उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने वाट्सएप के माध्यम से फोन किया। ठग ने वाट्सएप पर उनके दोस्त उदित की फोटो लगाई हुई थी। उदित जर्मनी में जॉब करते हैं, जबकि वह देहरादून के ही रहने वाले हैं। ठग ने खुद को उदित बताते हुए कहा कि वह दिल्ली अस्पताल में हैं। उन्हें जल्द 50 हजार रुपये की जरूरत है। ठग की बातों में आकर असिस्टेंट प्रोफेसर ने 50 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। बाद में पता लगा कि उनसे ठगी हुई है।

रिश्तेदार बताकर खाते से उड़ाए दो लाख

एक ठग ने खुद को रिश्तेदार बताते हुए एक व्यक्ति के खाते से दो लाख रुपये उड़ा दिए। राजपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में मालसी निवासी नीरज गुप्ता ने बताया कि 10 फरवरी की शाम को उनकी पत्नी के मोबाइल नंबर पर फोन आया। शातिर ने कहा कि वह रिश्तेदार बोल रहा है, उसे कुछ पैसे की जरूरत है। ठग ने वाट्सएप पर क्यूआर कोड भेजकर स्कैन करने के लिए कहा। बार कोड स्कैन करने पर खाते से उनकी रकम साफ हो गई।

यह भी पढ़ें-दून वैली कॉलोनाइजर और बिल्डर कंपनी निदेशक के जाली हस्ताक्षर से बेची जमीन, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें- देहरादून: रेस्टोरेंटों में शराब परोसना पड़ा महंगा, दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें