Move to Jagran APP

नगर निगम में शासकीय दरों पर उपलब्ध होगी आधार कार्ड सेवा

ऋषिकेश नगर निगम के सभागार में नागरिकों को आधार कार्ड बनवाने की सुविधा का लाभ मिल सकेगा। इसी क्रम में गुरुवार को नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार में आधार कार्ड केंद्र की शुरुआत की।

By Sumit KumarEdited By: Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:17 PM (IST)
Hero Image
महापौर अनीता ममगाईं ने बताया 80 नागरिकों के आधार कार्ड निगम में स्थापित केंद्र पर शासकीय दरों पर बनाए जाएगें।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आधार कार्ड बनवाने से वंचित नागरिकों के लिए राहत भरी खबर है। अब नगर निगम के सभागार में नागरिकों को आधार कार्ड बनवाने की सुविधा का लाभ मिल सकेगा। आधार कार्ड में हुई त्रुटियों को भी उपभोक्ता यहां सही करा सकेंगें।

गुरुवार को नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार में आधार कार्ड केंद्र की शुरुआत की। महापौर ने बताया कि विभिन्न वार्डों के पार्षदों द्वारा आधार कार्ड से वंचित नागरिकों के लिए आधार कार्ड केंद्र खुलवाने की मांग की जा रही थी। जिसको देखते हुए उनके द्वारा जनहित से जुड़ी इस अतिमहत्वपूर्ण योजना के लाभ से वंचित रह गये नागरिकों के लिए आधार कार्ड केंद्र खुलवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहर में निजी आधार केंद्र सेवा बंद होने के बाद शहर की जनता को आधार कार्ड बनवाने के लिए पहले बैंकों ओर फिर डाकघर में घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ता था।

लेकिन नगर निगम कार्यालय में एक आधार केंद्र खुलने से अब शहर की आम जनता को इसके लिए भटकना नहीं पड़ेगा। महापौर ने बताया कि लगभग 80 नागरिकों के आधार कार्ड निगम में स्थापित केंद्र पर प्रतिदिन शासकीय दरों पर बनाए जाएगें। इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री संदीप गुप्ता, पार्षद अनिता रैना, चेतन चौहान, विजय बडोनी, राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट, अजीत सिंह गोल्डी, गुरविंदर सिंह गुरी, पंकज शर्मा, कमलेश जैन, यशवंत रावत, संजय कुमार वर्मा, राजकुमारी जुगलान, रूपेश गुप्ता, प्रकांत कुमार, अक्षय खैरवाल, सुजीत यादव आदि मौजूद रहे।

प्रवेश पंजीकरण की तिथि सात सितंबर तक बढ़ी

डोईवाला:शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला के प्राचार्य प्रोफेसर डीसी नैनवाल ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष बीए, बीकाम, बीएससी की प्रवेश पंजीकरण की तिथि अब सात सितबंर तक बढ़ा दी गयी है।

डोईवाला महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डा. एसके कुड़ि‍याल ने बताया कि अत्यधिक वर्षा होने के कारण व दूर दराज क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या के कारण छात्र छात्रों की सुविधा को देखते हुए प्रवेश पंजीकरण की तिथि बढ़ाई गयी है। उन्होंने बताया कि पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही मैरिट सूची जारी की जायेगी। उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण प्रवेश प्रक्रिया आनलाइन होगी।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश से देहरादून के बीच जाखन नदी पर वैकल्पिक मार्ग बनाने का काम तेज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।