Move to Jagran APP

अभाविप ने गढ़वाल विवि की कुलपति का फूंका पुतला, स्नातक प्रथम वर्ष में मेरिट के आधार पर प्रवेश देने की मांग

देहरादून दून के चार बड़े कालेज डीएवी डीबीएस एमकेपी और श्री गुरु राम राय पीजी कालेज में छात्रों को स्नातक प्रथम वर्ष में मेरिट के आधार पर प्रवेश देने की मांग को लेकर अभाविप (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। 19 अगस्त को अभाविप ने एचएनबी गढ़वाल विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल का पुतला दहन किया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyPublished: Sun, 20 Aug 2023 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2023 11:13 AM (IST)
देहरादून। स्नातक प्रथम वर्ष में मेरिट के आधार पर प्रवेश देने की मांग को लेकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून के चार बड़े कालेज डीएवी, डीबीएस, एमकेपी और श्री गुरु राम राय पीजी कालेज में छात्रों को स्नातक प्रथम वर्ष में मेरिट के आधार पर प्रवेश देने की मांग को लेकर अभाविप (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। 19 अगस्त को अभाविप ने एचएनबी गढ़वाल विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल का पुतला दहन किया।

अभाविप के कार्यकर्ताओं ने जमकर किया हंगामा

डीएवी कालेज में अभाविप के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। अभाविप डीएवी कालेज इकाई अध्यक्ष अमन जोशी ने कहा कि प्रवेश नहीं मिलने से हजारों छात्रों का भविष्य अधर में है। गढ़वाल विवि को छात्रों के भविष्य को देखते हुए उचित फैसला लेना चाहिए। वहीं, छात्रसंघ अध्यक्ष दयाल बिष्ट ने कहा कि कई छात्र जानकारी के अभाव में सीयूईटी-यूजी (कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) नहीं दे पाए, जिससे 50 प्रतिशत सीटें अभी भी रिक्त हैं।

गढवाल विवि कुलपति का पुतला दहन

विरोध प्रदर्शन के दौरान अभाविप से राहुल चौहान, किरन, सुमित कुमार, हनी सिसोदिया, यशवंत सिंह, ऋतिक नौटियाल आदि उपस्थित रहे। इसी तरह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एसजीआरआर इकाई ने प्रांत संयोजक एग्रीविजन प्रिंस भट्ट के नेतृत्व में गढ़वाल विवि की कुलपति का पुतला दहन किया। उन्होंने कहा कि अगर गढ़वाल विवि छात्रों की समस्या को नहीं सुनता है तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...

कालेज परिसर में तालाबंदी कर धरना-प्रदर्शन

इस मौके पर छात्रसंघ अध्यक्ष पार्थ जुयाल, प्रदेश सह मंत्री ऋषभ रावत, महानगर सहमंत्री राहुल जुयाल आदि उपस्थित थे। उधर, अभाविप डीबीएस पीजी कालेज इकाई ने सीयूईटी के विरोध में दूसरे दिन भी कालेज परिसर में तालाबंदी कर धरना-प्रदर्शन किया।

अभाविप छात्रा विभाग प्रमुख काजल पायल के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने गढ़वाल विवि प्रशासन का पुतला फूंक विरोध जताया। इस मौके पर कालेज इकाई अध्यक्ष पीयूष देव, मंत्री वेदांत चौहान, अमन शाह, आंचल, अंशुमन, शालू राणा आदि उपस्थित रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.