Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड के कालेज परिसरों में हेल्पडेस्क संचालित करेगा अभाविप, पढ़‍िए पूरी खबर

बुधवार को अभाविप के करनपुर स्थित प्रांत कार्यालय में बैठक के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि अब एक अक्टूबर को कालेज कैंपस खुलने से फिर से पढ़ाई का माहौल बना है।

By Sumit KumarEdited By: Updated: Thu, 30 Sep 2021 03:02 PM (IST)
Hero Image
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) राज्य के विश्वविद्यालय व कालेजों में एक अक्टूबर से सदस्यता अभियान शुरू कर रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) राज्य के विश्वविद्यालय व कालेजों में एक अक्टूबर से सदस्यता अभियान शुरू कर रही है। नए छात्रों की सुविधा के लिए कालेज परिसरों में हेल्पडेस्क भी संचालित की जाएगी। बुधवार को अभाविप के करनपुर स्थित प्रांत कार्यालय में बैठक के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब एक अक्टूबर को कालेज कैंपस खुलने से फिर से पढ़ाई का माहौल बना है। कालेज में हेल्पडेस्क व सदस्यता अभियान का कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। इसके अलावा अभाविप आजादी का अमृत महोत्सव के पर तिरंगा यात्राएं, सैनिकों के परिवारों तक जाना, खेल के विद्यार्थियों के बीच प्रतियोगिता कार्यक्रमों का भी आयोजन करेगी। जिला संयोजक ऋषभ रावत ने कहा कि क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज निखरा, प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत ने दून के सभी कालेज, नगर इकाइयों में प्रवास कर कार्यकर्त्‍ताओं के साथ बैठक की, जिसमें कार्यकत्र्ताओं से सदस्यता बढ़ाने व छात्रसंघ चुनाव के लिए चर्चा कर व सुझाव लिए हैं।

बैठक में प्रांत अध्यक्ष डा. कौशल कुमार, प्रांत मंत्री काजल थापा, प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत, पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. धर्मेंद्र कुमार शाही, प्रांत उपाध्यक्ष डा. ममता सिंह, प्रांत कोषाध्यक्ष रमाकांत श्रीवास्तव, विशेष आमंत्रित सदस्य संकेत नौटियाल, गढ़वाल छात्रा प्रमुख तान्या वालिया आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- एक अक्टूबर से ट्रेनों से हट सकता है स्पेशल शुल्क, 20 से 30 फीसद कम हो जाएगा टिकट का दाम

ग्रूटा ने सीएम के समक्ष उठाया अंब्रेला एक्ट का मामला

गढ़वाल विवि शिक्षक एसोसिएशन (ग्रूटा) के महामंत्री डा. डीके त्यागी के नेतृत्व में संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान शिक्षकों ने मुख्यमंत्री से राज्य सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की। मुख्य रूप से अंब्रेला एक्ट के प्रविधानों और आगामी छह माह तक वेतन आदि के लिए बजट की व्यवस्था पर चर्चा हुई। डा. त्यागी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जल्द ही बजट अवमुक्त करने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में एसजीआरआर पीजी कालेज से डा. एचवी पंत, डा. संदीप नेगी, डीबीएस पीजी कालेज से डा. रुपेश त्यागी, डीएवी पीजी कालेज से डा. एचबीएस रंधावा व डा. राजेश पाल उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: जिला अस्पताल में इंटर्न चिकित्सक का उत्पीड़न, अस्पताल प्रबंधन को दी लिखित शिकायत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।