Move to Jagran APP

अधिक ब्याज का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार

देहरादून में एक कंपनी खोलकर अधिक ब्‍याज का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने वाले आरोपित को पुलिस ने दिल्‍ली से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपित ने कई व्‍यक्तियों से 25 से 30 लाख रुपये हड़पे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sat, 04 Sep 2021 08:18 AM (IST)
Hero Image
लाखों रुपये की ठगी करने वाले शातिर को प्रेमनगर थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एराइज इंडिया हिमालयन निधि लिमिटेड कंपनी खोलकर एफडी और आरडी में अधिक ब्याज का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले शातिर को प्रेमनगर थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष धनराज बिष्ट ने बताया कि छह नवंबर 2020 को किरण बाला निवासी ग्राम कंडोली लोअर ने तहरीर दी थी कि अखिलेश कुमार झा ने फर्जी कंपनी खोलकर एफडी व आरडी में आठ से 12 फीसद ब्याज का झांसा देकर कई व्यक्तियों से 25 से 30 लाख रुपये हड़प लिए।

इस मामले में कंपनी के सीईओ नितिन श्रीवास्तव निवासी नई दिल्ली को पंजाब पुलिस ने रोपड़ से इसी अगस्त में गिरफ्तार किया था। मामले में आरोपित अखिलेश कुमार झा निवासी गढ़ी ईस्ट आफ कैलाश, अमर कालोनी, दिल्ली फरार चल रहा था। गुरुवार रात आरोपित को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपित के खिलाफ ऋषिकेश, रायवाला, डालनवाला, सेलाकुई, विकासनगर, कैंट व प्रेमनगर थाने में सात मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:-विकासनगर: नहर में युवक के छलांग लगाने के मामले में नया मोड़, दोस्त पर हत्या का मुकदमा दर्ज

डेढ़ करोड़ से अधिक की हुई थी ठगी

जांच में पता चला कि आरोपितों ने ज्यादा ब्याज का लालच देकर दून के सैकड़ों व्यक्तियों से डेढ़ करोड़ से अधिक की ठगी की थी। इस मामले में जिले के तत्कालीन एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआइटी) गठित किया था। एराइज इंडिया हिमालयन निधि कंपनी के मुख्य प्रबंध निदेशक नितिन श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रबंधक कपिल देव शर्मा, अखिलेश कुमार झा व निदेशक अनिरुद्ध तिवारी ने कुछ व्यक्तियों के साथ मिलकर दून के विभिन्न क्षेत्रों में निवासियों से आरडी व एफडी में निवेश कराया था। योजना की अवधि पूर्ण होने पर निवेशक अपनी रकम लेने पहुंचे तो आरोपितों ने पैसे देने से इन्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें:- घर लौट किशोरी ने सुनाई रुह कंपा देने वाली आपबीती, तीन साल कमरे में रही बंद; बड़ी अनहोनी की आशंका

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।