Move to Jagran APP

उत्तराखंड की फिल्म नीति को अभिनेता मोहन बाबू ने सराहा, मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात

दक्षिण भारतीय अभिनेता मोहन बाबू और उनके पुत्र विष्णु मांचू ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। मोहन बाबू ने बताया कि वे अपनी फिल्म कन्नपा की रिलीज से पहले देश के 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करेंगे जिनकी शुरुआत केदारनाथ से होगी। उन्होंने उत्तराखंड की फिल्म नीति की प्रशंसा की और राज्य के प्राकृतिक सौंदर्य को फिल्मांकन के लिए अनुकूल बताया।

By Vikas dhulia Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 22 Oct 2024 01:59 AM (IST)
Hero Image
अभिनेता और फिल्म निर्माता एमबी नायडू और उनके पुत्र विष्णु मांचू ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की। साभार-सूवि

राज्य ब्यूरो, देहरादून। दक्षिण भारत के जाने-माने अभिनेता और फिल्म निर्माता (तेलुगू सिनेमा) एमबी नायडू (मोहन बाबू) और उनके पुत्र विष्णु मांचू ने सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में भेंट की। 

मोहन बाबू ने बताया कि उनकी आने वाली फिल्म कन्नपा शीघ्र रिलीज होने वाली है और वे फिल्म रिलीज होने से पहले देश के सभी 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर रहे हैं। ज्योर्तिलिंग दर्शन की शुरुआत वे केदारनाथ से करने जा रहे हैं।

देवभूमि उत्तराखंड से लेंगे आशीर्वाद

अभिनेता और फिल्म निर्माता मोहन बाबू व विष्णु मांचू ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम के दर्शन करते हुए वे केदारनाथ बाबा और देवभूमि उत्तराखंड से आशीर्वाद लेंगे। 

उन्होने उत्तराखंड की फिल्म नीति काे फिल्मों को बढ़ावा देने वाला प्रयास बताते हुए कहा कि उत्तराखंड का प्राकृतिक सौंदर्य फिल्मांकन के सर्वथा अनुकूल है। भेंट के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह देवभूमि उत्तराखंड के लिए सौभाग्य की बात है कि हर कोई चाहता है कि किसी भी बड़े और पुनीत कार्य करने से पूर्व देवभूमि के तीर्थों का आशीर्वाद लिया जाए। 

दुनिया में पहचान दिलाने में सरकार प्रयासरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्मांकन को बढ़ावा देने के लिए फिल्म नीति के तहत फिल्मकारों को आवश्यक सहयोग एवं सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था की गई है। राज्य की फिल्म नीति पर्यटन स्थलों को देश एवं दुनिया में पहचान दिलाने में सफल हो, इसके लिए भी सरकार प्रयासरत हैं। 

राज्य में फिल्मों को बढ़ावा देकर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तथा युवाओं को भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा को पहचान दिलाने में सफलता मिलेगी। उन्होंने दोनों अभिनेताओं को उनकी फिल्म की सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रदान की। इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद एवं महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी भी उपस्थित थे।

केदारनाथ उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी आज करेंगे वर्चुअल बैठक

देहरादून। केदारनाथ उपचुनाव को लेकर वरिष्ठ नेताओं को एकजुट करने के लिए कांग्रेस सक्रिय हो गई है। प्रदेश प्रभारी एवं सांसद कुमारी सैलजा मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी। बैठक में प्रत्याशी चयन के साथ ही उपचुनाव प्रचार की रणनीति पर मंथन किया जाएगा।

केदारनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव 20 नवंबर को होने हैं। इस सीट पर प्रत्याशी चयन के लिए चार सदस्यीय पर्यवेक्षक दल गठित किया गया है। यह दल क्षेत्र भ्रमण कर चुका है। माना जा रहा है कि दल मंगलवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी को सौंप सकता है। ऐसा हुआ तो इस रिपोर्ट पर मंगलवार को वर्चुअल बैठक में चर्चा हो सकती है।

बैठक में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सम्मिलित होंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की महिला नीति से UCC को भी मिलेगा बल, अंतिम रूप देने की कसरत तेज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।