Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: रजिस्ट्री फर्जीवाड़ा में गिरफ्तार अधिवक्ता विरमानी व उसके पूर्व मुंशी से छह घंटे तक कड़ी पूछताछ

रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में गिरफ्तार अधिवक्ता कमल विरमानी और उनके पूर्व मुंशी रोहताश से पुलिस ने करीब छह घंटे कड़ी पूछताछ की। इस दौरान उनकी ओर से कितनी रजिस्ट्रियां बनाकर धोखाधड़ी की गई और कहां-कहां जमीनें बिकवाई इसकी जानकारी हासिल की गई। दोपहर बाद पुलिस ने आरोपित विरमानी और उसके पूर्व मुंशी के कार्यालय और चैंबर में जाकर कंप्यूटर हार्ड डिस्क और अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में लिए।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 04 Sep 2023 12:36 PM (IST)
Hero Image
रजिस्ट्री फर्जीवाड़ा में गिरफ्तार अधिवक्ता विरमानी व उसके पूर्व मुंशी से छह घंटे तक कड़ी पूछताछ

जागरण संवाददाता, देहरादून: रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में गिरफ्तार अधिवक्ता कमल विरमानी और उनके पूर्व मुंशी रोहताश से पुलिस ने करीब छह घंटे कड़ी पूछताछ की। इस दौरान उनकी ओर से कितनी रजिस्ट्रियां बनाकर धोखाधड़ी की गई और कहां-कहां जमीनें बिकवाई, इसकी जानकारी हासिल की गई। दोपहर बाद पुलिस ने आरोपित विरमानी और उसके पूर्व मुंशी के कार्यालय और चैंबर में जाकर कंप्यूटर हार्ड डिस्क और अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में लिए।

तीन सितंबर को सुद्धोवाला जेल से रिमांड पर गया था लिया

पुलिस दोनों के घरों की तलाशी ले सकती है। बीते रविवार सुबह 10 बजे पुलिस ने दोनों आरोपितों को सुद्धोवाला जेल से रिमांड पर लिया। इसके बाद कोतवाली व अन्य जगहों पर ले जाकर उनसे सुबह से लेकर दोपहर तक पूछताछ की गई। पूछताछ में एसआइटी इंचार्ज व एसपी यातायात सर्वेश पंवार, सीओ सिटी नीरज सेमवाल, शहर कोतवाल राकेश गुसांई एसआइटी टीम के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

आरोपितों से दोबारा की गई पूछताछ

पूछताछ के बाद पुलिस कचहरी स्थित शहीद स्मारक के पास विरमानी के चैंबर में पहुंची और वहां चैंबर से कुछ दस्तावेज और सीपीयू कब्जे में लिए। इसके बाद दोनों आरोपितों से दोबारा शहर कोतवाली लाकर पूछताछ की गई। पूरे दिन आरोपित विरमानी के साथ उनके अधिवक्ता भी मौजूद रहे।

आरोपितों के घर जा सकती है पुलिस

बताया जा रहा है कि पुलिस ने दोनों आरोपितों से काफी सवाल पूछे, जिनका उन्होंने सही तरीके से जवाब भी दिया। दोपहर में उन्हें शहर कोतवाली में ही खाना खिलाया गया। देर रात तक उनसे पूछताछ चलती रही।

सोमवार को दोबारा उनसे पूछताछ की जाएगी और दस्तावेज बरामद करने के लिए टीम आरोपितों को लेकर उनके घर भी जा सकती है। जरूरी दस्तावेज हासिल करने के बाद पुलिस सोमवार शाम या मंगलवार सुबह दोबारा जेल में उन्हें दाखिल करवाएगी।