Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, सीएम धामी की मौजूदगी में होगा उद्घाटन

Dehradun Newsदेहरादून से हिंडन-लुधियाना के लिए पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी। फ्लाईबिग कंपनी का 19 सीटर एयरक्राफ्ट पहले दिन आठ यात्रियों को लेकर रवाना हुआ। पहले दिन जाने वाले यात्रियों का स्वागत भी किया। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने कहा कि देहरादून एयरपोर्ट से हिंडन लुधियाना के लिए सेवाएं प्रारंभ होने से इन क्षेत्रों को जाने वाले यात्रियों को खासा लाभ मिलेगा

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 07 Sep 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
Dehradun News: देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, सीएम धामी की मौजूदगी में होगा उद्घाटन

डोईवाला,संवाद सहयोगी। देहरादून से हिंडन-लुधियाना के लिए बुधवार से हवाई सेवा प्रारंभ हो गई। फ्लाईबिग कंपनी का 19 सीटर एयरक्राफ्ट पहले दिन आठ यात्रियों को लेकर रवाना हुआ। बुधवार को महाप्रबंधक प्रभाकर मिश्रा ने रिबन काटकर एयरपोर्ट टर्मिनल में स्थित कंपनी के कार्यालय का उद्घाटन किया।

पहले दिन जाने वाले यात्रियों का स्वागत भी किया। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने कहा कि देहरादून एयरपोर्ट से हिंडन लुधियाना के लिए सेवाएं प्रारंभ होने से इन क्षेत्रों को जाने वाले यात्रियों को खासा लाभ मिलेगा। इस अवसर पर फ्लाईबिग के एयरपोर्ट मैनेजर मोहित नेगी, कंपनी के चीफ कैप्टन अमरदीप, डिप्टी चीफ सत्येंद्र शर्मा, संजय चमोली सहित कंपनी के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सप्ताह में पांच दिन उपलब्ध रहेगी सेवा

फ्लाइबिग का 19 सीटर विमान देहरादून से सुबह 8:10 बजे पर उड़ान भरकर 9.05 बजे पर हिंडन ( गाजियाबाद) पहुंचेगा। उसके बाद लुधियाना (पंजाब) के लिए उड़ान भरकर वापस हिंडन पहुंचेगा। हिंडन से 12.55 बजे पर उड़ान भरकर दोपहर 1.50 बजे देहरादून हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। हर सप्ताह के बुधवार से रविवार तक यह सेवा उपलब्ध रहेगी।

यह है किराया

देहरादून - हिंडन - 3181

हिंडन - लुधियाना - 2098

इसी माह शुरू होगी देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा

फ्लाईबिग कंपनी इसी माह देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए भी अपनी हवाई सेवा प्रारंभ करने जा रही है। इसको लेकर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लंबे समय से इन क्षेत्रों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मांग की जा रही है। देहरादून हवाई अड्डे के महाप्रबंधक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि देहरादून से पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा लिए काफी समय से तैयारी की जा रही है। जोकि अब अंतिम दौर में है।

सीएम धामी रहेंगे मौजूद

उम्मीद है कि 15 से 20 सितंबर के बीच सेवा शुरू हो जाएगी। इस हवाई सेवा की शुरुआत पर देहरादून एयरपोर्ट में भव्य कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। जिसमें संभवत प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें