Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah: उत्तराखंड आ रहे हैं अमित शाह, लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लेंगे जायजा; ये है पूरा कार्यक्रम

Amit Shah Uttarakhand Visit केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का सात अक्टूबर का दौरा भाजपा के लिए भी महत्वपूर्ण रहेगा। विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद तीन घंटे का समय उन्होंने संगठनात्मक बैठकों के लिए रखा है। वह भाजपा के प्रांतीय व जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ तीन बैठकों में भाग लेंगे। लोकसभा चुनाव को देखते हुए गृह मंत्री का ये दौरा काफी खास है।

By Swati SinghEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 05 Oct 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने उत्तराखंड आ रहे हैं अमित शाह

राज्य ब्यूरो, देहरादून। साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी जुट गई है। राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक बीजेपी के अहम चेहरों से लेकर कार्यकर्ता जनता के बीच पहुंच रहे हैं। अब इन सभी तैयारियों के लिए खुद गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड का दौरा करेंगे।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का सात अक्टूबर का दौरा भाजपा के लिए भी महत्वपूर्ण रहेगा। विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद तीन घंटे का समय उन्होंने संगठनात्मक बैठकों के लिए रखा है। वह भाजपा के प्रांतीय व जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ तीन बैठकों में भाग लेंगे।

कार्यकर्ताओं को देंगे गृह मंत्री टिप्स

माना जा रहा है कि इस दौरे के दौरान अमित शाह पार्टी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों को परखने के साथ ही इस सिलसिले में टिप्स भी देंगे। उनके दौरे को देखते हुए पार्टी का प्रांतीय नेतृत्व तैयारियों में जुट गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सात अक्टूबर के राज्य के दौरे में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करने के साथ ही आल इंडिया पुलिस साइंस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: PM Modi Uttarakhand Visit: उत्तराखंड को PM मोदी का इंतजार, डेढ़ लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं देंगें आकार

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लेंगे जायजा

इसके बाद शाम पौने पांच बजे केंद्रीय गृह मंत्री प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे और रात्रि आठ बजे तक संगठनात्मक बैठकें लेंगे। भाजपा सूत्रों के अनुसार इस दौरान वह राज्य में पार्टी द्वारा संचालित कार्यक्रमों के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों की जानकारी ले सकते हैं। इस दृष्टिकोण से पार्टी होमवर्क में जुटी है।

पदाधिकारियों संग करेंगे बैठक

सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से ली जाने वाली संगठनात्मक बैठकों की रूपरेखा तय कर उनके कार्यालय को भेजी गई है। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद बैठकों का समय निर्धारित किया जाएगा। वह प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ अलग से बैठक करने के बाद प्रांत से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं। चर्चा का मुख्य विषय स्वाभाविक रूप से लोकसभा चुनाव ही रहेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें