Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जूनियर फेडरेशन कप नेशनल प्रतियोगिता में अनु ने जीता स्वर्ण, सुनील ने कांस्य

16वीं जूनियर फेडरेशन कप नेशनल प्रतियोगिता के अंतिम दिन उत्तराखंड के अनु कुमार ने 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता, जबकि सुनील कुमार ने 3 किमी में कांस्य पदक कब्जाया।

By BhanuEdited By: Updated: Tue, 24 Apr 2018 05:00 PM (IST)
Hero Image
जूनियर फेडरेशन कप नेशनल प्रतियोगिता में अनु ने जीता स्वर्ण, सुनील ने कांस्य

देहरादून, [जेएनएन]: तमिलनाडु के कोयंबटूर में आयोजित 16वीं जूनियर फेडरेशन कप नेशनल प्रतियोगिता के अंतिम दिन उत्तराखंड की झोली में दो पदक आए। इनमें अनु कुमार ने 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है, जबकि सुनील कुमार ने 3 किमी में कांस्य पदक कब्जाया है। इसी के साथ प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खाते में दो स्वर्ण व एक कांस्य पदक शामिल हो गए हैं। 

नेशनल प्रतियोगिता के अंतिम दिन हुई 800 मीटर की दौड़ में अनु कुमार ने सबको पछाड़ दिया है। अनु ने मात्र एक मिनट 50 सेकेंड में दौड़ पूरी कर ली और स्वर्ण पदक कब्जा कर लिया। वहीं, सुनील कुमार ने 3 किमी. दौड़ (स्टिपल चेस) में हिस्सा लिया। सुनील ने भी प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंतिम कुछ मिनट में वे स्वर्ण व रजत की दौड़ में पीछे रह गए, हालांकि उन्होंने कांस्य पदक जरूर जीता है। 

सुनील ने तीन किमी दौड़ नौ मिनट 42 सेकेंड में पूरी की। दोनों पदक विजेताओं को समापन समारोह में पदक पहनाए गए। दोनों खिलाड़ी देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज स्टेडियम में प्रैक्टिस करते हैं।

कोच लोकेश कुमार ने कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि दोनों ही खिलाड़ी कई महीनों से प्रतियोगिता में पदक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। कहा कि आने वाली प्रतियोगिता में खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें: दून पुलिस ने लहराया परचम, फुटबॉल चैंपियनशिप की अपने नाम

यह भी पढ़ें: वेल्हम ब्वॉयज ने जीता बास्केटबॉल का खिताब 

यह भी पढ़ें: कोच ने तराशा तो रोजी ने नेशनल वॉक रेस में जीता सोना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें