Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्शन में आए ARTO प्रवर्तन, चेकिंग में 56 वाहनों के काटे चालान; दो किए सीज

Uttarakhand News उत्तराखंड में ARTO प्रवर्तन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 56 वाहनों के चालान काटे हैं और दो वाहनों को सीज कर दिया है। यह कार्रवाई कालसी चकराता हरिपुर मीनस त्यूणी त्यूणी पंद्राणू समेत कई मोटर मार्गों पर चेकिंग अभियान के दौरान की गई। ओवरलोड वाहन चालकों का एआरटीओ से सामना होते ही छत पर बैठी सवारियां आनन-फानन में नीचे कूदने लगीं।

By rajesh panwar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:26 AM (IST)
Hero Image
ओवरलोडिंग व कागजात पूरे न होने पर एआरटीओ ने 56 वाहनों के काटे चालान, दो सीज

जागरण संवाददाता, विकासनगर। एआरटीओ प्रवर्तन आरएस कटारिया ने कालसी चकराता, हरिपुर मीनस त्यूणी, त्यूणी पंद्राणू समेत कई मोटर मार्गों पर चेकिंग अभियान चलाकर 56 वाहनों के चालान काटे और दो वाहनों को कागज पूरे न होने पर सीज किया। जब ओवरलोड वाहन चालकों का एआरटीओ से सामना हुआ तो छत पर बैठी सवारियां आनन-फानन में छत से नीचे कूदने लगी।

चेकिंग के दौरान एआरटीओ दिखाई देने पर वाहन चालकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।  महासू मंदिर हनोल में जागरा पर्व पर एआरटीओ प्रवर्तन आरएस कटारिया गए हुए थे। जाते हुए भी उन्होंने कई रूटों पर चेकिंग कर शुक्रवार को 60 चालान काटे थे। हनोल से वापस आते समय चेकिंग अभियान में 56 वाहनों के चालान काटे गए।

दरअसल, जौनसार के मंदिरों में जागड़ा पर्व होने के कारण लोग यूटीलिटी व मैक्स वाहनों की छतों तक सवार होकर सफर कर रहे थे। पांच सीटर गाड़ियों में कहीं पर 25, कहीं पर 15 सवारियां बैठी मिली।

पर्व पर जौनसार बावर में वाहनों में ओवरलोडिंग रोकने के लिए एआरटीओ प्रवर्तन आरएस कटारिया ने पूरी टीम के साथ दो दिवसीय चेकिंग अभियान चलाया। उधर, एआरटीओ प्रवर्तन के अनुसार जिन दो वाहनों को सीज किया गया, उनके कागजात पूरे नहीं थे। बाकी का यातायात नियमों के उल्लंघन में चालान काटा गया है।

इसे भी पढ़ें: कॉलेज परिसर में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने खाया जहर, पिता का एक इनकार और गुस्‍से में उठा लिया यह कदम