Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बैरिस्टर बाबू' की बौंदिता का देहरादून से खास कनेक्‍शन, अब इस नए प्रोजेक्‍ट में दिखाएंगी अपनी कला के जौहर

Aura Bhatnagar चर्चित टीवी शो बैरिस्टर बाबू एक दूसरे सीजन के साथ वापस आ रहा है। इसमें बौंदिता का मुख्य किरदार निभा चुकी बाल कलाकार औरा भटनागर नजर आएंगी। इस शो में एक बार फिर काम मिलने से वह काफी खुश हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sun, 13 Nov 2022 09:08 AM (IST)
Hero Image
Aura Bhatnagar : देहरादून की बाल कलाकार औरा भटनागर

जागरण संवाददाता, देहरादून : Aura Bhatnagar : चर्चित टीवी शो बैरिस्टर बाबू में बौंदिता का मुख्य किरदार निभा चुकी देहरादून की बाल कलाकार औरा भटनागर अब जल्द ही शो ‘दुर्गा और चारु' में नजर आएंगी। बैरिस्टर बाबू के इस सीक्वल का प्रोमो जारी हो चुका है। अगले महीने तक शो भी प्रसारित होने की उम्मीद है।

जल्‍द टीवी पर वापसी करेंगी औरा

टीवी शो बैरिस्टर बाबू एक दूसरे सीजन के साथ वापस आ रहा है। देहरादून के पैसिफिक गोल्फ एस्टेट निवासी औरा भटनागर को निजी चैनल पर प्रसारित होने वाले शो में दुर्गा का किरदार मिला है। समाज में कुरीतियों के विरुद्ध आवाज उठाने के अलावा मासूमियत, नटखट व सवाल जवाब से बैरिस्टर बाबू में औरा ने दर्शकों का दिल जीता। लंबे समय से औरा इसकी तैयारी कर रही थी।

बचपन से ही डांस और एक्टिंग करती हैं औरा

अब इस शो में एक बार फिर काम मिलने से वह काफी खुश हैं। औरा बचपन से ही डांस और एक्टिंग करती हैं। जिसके बाद एक आडिशन में मुंबई में चयन हुआ। इसके बाद परिवार 2020 में मुंबई शिफ्ट हो गया। एक इंटरव्यू में औरा ने बताया कि बौंदिता की भूमिका के लिए छह साल की उम्र में चुना था।

यह भी पढ़ें : दून की ऑरा संग पिता भी बैरिस्टर बाबू में छाए, पढ़िए पूरी खबर

हमेशा साड़ी पहनने में मजा आता है। इसलिए साड़ी पहनने व इसके लिए तैयार होने में कोई परेशानी नहीं होती। पहले सीजन में बौंदिता और अब दूसरे सीजन में बौंदिता की बेटी दुर्गा की भूमिका निभा रही हूं। सेट पर आने को लेकर उत्साहित हूं।

फिल्म रिवाज में नजर आएंगी दून की ऐलेक्सा नेगी

बालीवुड फिल्म रिवाज में देहरादून की पांच वर्षीय एलेक्सा नेगी नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग बीते दिनों देहरादून में हुई थी। आगामी शूटिंग के लिए एलेक्सा दून से मुंबई के लिए रवाना हो गई हैं। कशिश प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले फिल्म में आफताब शिवदासनी, मिथुन चक्रवर्ती, जया, अनीता राज समेत कई बड़े कलाकार शामिल हैं।

मियांवाला निवासी एलेक्सा की मां रूबी नेगी गृहणी जबकि पिता ललित नेगी नोएडा में इंजीनियर हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में रूबी नेगी ने बताया कि यूकेजी में अध्ययनरत एलेक्सा का चयन इस फिल्म के लिए अक्टूबर में किया गया था। इसके बाद नवंबर में फिल्म की शूटिंग मसूरी, पलटन बाजार और धौलास में हुई।

फिल्म में एलेक्सा ने आफबात की बेटी आइसा का रोल अदा किया है। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में बेटी को काम मिलने से पूरा परिवार उत्साहित हैं। शुक्रवार को एलेक्सा परिवार सहित मुंबई के लिए रवाना हुई। शनिवार आज से 20 नवंबर तक फिल्म की विभिन्न क्षेत्रों में शूटिंग होगी।

फिल्म मेकिंग समाज का सच दिखाने का सशक्त माध्यम : भंडारकर

प्रख्यात निर्देशक मधुर भंडारकर ने दून बिजनेस स्कूल में छात्र-छात्राओं को फिल्म मेकिंग के गुर सिखाए। उन्होंने बताया कि फिल्म मेकिंग समाज की वास्तविकता को दिखाने का सबसे खूबसूरत और सशक्त माध्यम है। जिसका समाज के हर वर्ग को लाभ मिलता है। फिल्में हमें सोचने-समझने की शक्ति प्रदान करती है।

दून बिजनेस स्कूल की ओर से शनिवार को द आर्ट आफ फिल्म मेकिंग विषय एक दिवसीय व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें बालीवुड के जाने माने फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक और फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने शिरकत की। व्याख्यान को संबोधित करते हुए भंडारकर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम उन सभी को बालीवुड की दुनिया में आगे बढ़ने, सोचने और निर्णय लेने में सहायक होगा।