Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baba Bageshwar Dham की वजह से चर्चा में आया उत्‍तराखंड का यह शहर, देश-दुनिया से पहुंच रहे लोग

Baba Bageshwar Dham बाबा बागेश्‍वर धाम धीरेन्‍द्र कृष्‍ण शास्‍त्री के कारण उत्‍तराखंड का एक पहाड़ी जिला भी चर्चाओं में है। भक्तों का मानना है कि राज्य में बागेश्वर में बाबा बागनाथ का मंदिर है। धीरेंद्र शास्त्री का यहां से कोई लिंक है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sun, 29 Jan 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
Baba Bageshwar Dham: लोग धीरेन्‍द्र शास्‍त्री से मिलने की इच्‍छा से बागेश्‍वर पहुंच रहे हैं।

टीम जागरण, देहरादून: Baba Bageshwar Dham: बाबा बागेश्‍वर धाम धीरेन्‍द्र कृष्‍ण शास्‍त्री के कारण उत्‍तराखंड का एक पहाड़ी जिला भी चर्चाओं में है। देश-दुनिया से लोग धीरेन्‍द्र शास्‍त्री से मिलने और उनके दर्शन पाने की इच्‍छा से यहां पहुंच रहे हैं।

बागेश्वर में है बाबा बागनाथ का मंदिर

हुआ यूं कि मध्य प्रदेश के स्वामी आचार्य धीरेंद्र शास्त्री एक दिन पहले उत्तराखंड भ्रमण पर आए थे। जिसके बाद उनके उत्‍तराखंड के बागेश्वर जिले में आने की चर्चाएं होने लगीं और उन्‍हें बागेश्‍वर से जोड़ा जाने लगा। हालांकि वह यहां नहीं पहुंचे, लेकिन उनके दर्शनों की इच्‍छा लिए लोग यहां पहुंच गए।

भक्तों का मानना है कि राज्य में बागेश्वर में बाबा बागनाथ का मंदिर है। धीरेंद्र शास्त्री का यहां से कोई लिंक है। तभी मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम की स्थापना की गई है।

कई लोग पहुंचे बागेश्वर

चैनलों में धीरेंद्र शास्त्री और बागेश्वर धाम के नाम चर्चा में होने के कारण कई भक्त मध्य प्रदेश के बजाय उत्‍तराखंड के बागेश्वर पहुंच रहे हैं। व्यापारी भूपेंद्र बबलू जोशी के पास राजस्थान से एक परिवार बागेश्वर धाम के नाम पर बागेश्वर पहुंचा था।

वहीं बागनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं पुजारी नंदन रावल भी बताते हैं कि कई लोग बागेश्वर धाम के नाम पर यहां आ रहे हैं। बागनाथ मंदिर में आशीर्वाद लेने के लिए कई संत महात्मा व भक्त आते हैं।

बागेश्वर धाम के नाम पर उनके पास भी कई फोन आते हैं। जिसमें वह जानकारी प्राप्त करते हैं। हमारा भी प्रयास है कि धीरेंद्र शास्त्री जी यहां आएं और भक्तों की परेशानियां दूर करें। इसके लिए उनसे संपर्क करके आमंत्रण दिया जा रहा है।

-हरीश सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष हिंदू जागरण मंच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर