Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड की युवतियों के लिए बड़ा अवसर, टाटा समूह में 4000 को नौकरी का मौका; जानिए प्रोसेस Step-by-Step

उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी सरकार के प्रयासों ने रंग लाया है। अब देवभूमि की महिलाओं को देश की प्रतिष्ठित कंपनी में काम करने का अवसर मिला है। देश की प्रतिष्ठित कंपनी टाटा समूह पहाड़ी राज्य के 4000 महिलाओं को रोजगार देगा। यह नियुक्ति तमिलनाडुु और कर्नाटक के लिए की जा रही है। जल्द ही टाटा समूह भर्ती कार्यक्रमों के तहत राज्य में नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करेगा।

By Ravindra kumar barthwal Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
देवभूमि की 4000 महिलाओं को रोजगार देगा टाटा समूह

राज्य ब्यूरो, देहरादून। युवाओं को उद्योगों के सहयोग से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के पुष्कर सिंह धामी सरकार के प्रयासों को सफलता मिली है। देश का प्रतिष्ठित औद्योगिक प्रतिष्ठान टाटा समूह तमिलनाडु और कर्नाटक स्थित प्लांट में उत्तराखंड की 4000 महिलाओं को भर्ती करेगा।

भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। शीघ्र ही टाटा समूह भर्ती कार्यक्रमों के अंतर्गत राज्य में नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करेगा।

4000 फीमेल अभ्यर्थियों के लिए भर्ती विज्ञप्ति

राज्य के नियोजन विभाग को टाटा समूह की कंपनी टाटा इलेक्ट्रानिक्स प्राइवेट लिमिटेड से पत्र प्राप्त हुआ है। नियोजन सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने उत्तराखंड से 4000 महिला अभ्यर्थियों की भर्ती की विज्ञप्ति निकाली है।

टाटा के होसुर एवं कोलार के लिए होगी नियुक्ति

टाटा समूह के चीफ ह्यूमन रिसोर्स आफिसर रंजन बंदोपाध्याय ने इस क्रम में नियोजन विभाग के स्टेट पीपीपी एक्सपर्ट एवं नोडल फार ईएपी सुमंता शर्मा को पत्र भेजकर अवगत कराया है कि एनपीएस एवं एनएटीएस कार्यक्रम के अंतर्गत टाटा के होसुर (तमिलनाडु) एवं कोलार (कर्नाटक) स्थित कंपनी के प्लांट्स के लिए ये नियुक्तियां की जा रही हैं।

एनपीएस के लिए अर्हता कक्षा 10 उत्तीर्ण अथवा कक्षा 12 रखी गई है, जबकि एनएटीएस के लिए कक्षा 10, कक्षा 12 व आइटीआइ डिप्लोमा रखी गई है।

उन्होंने बताया कि नियुक्ति के लिए युवाओं को नॉलेज टेस्ट, बीड टेस्ट, पीडीटी (साइको डाइग्नोस्टिक टेस्ट) से गुजरना होगा।

यह भी पढ़ें- Haldwani Route Diversion: हल्द्वानी में कल से छह दिन तक रहेगा रूट डायवर्जन, देखकर करें सफर

युवाओं की शाप फ्लोर टेक्नीशियन के रूप में होगी नियुक्ति

टाटा कंपनी ने यह भी बताया है कि चयन के बाद इन युवाओं को शाप फ्लोर टेक्नीशियन के रूप में नियुक्ति दी जाएगी। युवाओं को निर्धारित वेतन के साथ ही रहने, खाने एवं आने-जाने की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा भी कंपनी की नीति के अंतर्गत तमाम अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि निजी क्षेत्र के सहयोग से युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास निरंतर जारी रहेंगे। देश और विदेश, दोनों स्थानों पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें- देहरादून में ओबीसी आरक्षण के लिए सर्वे की तैयारी, 2018 की मतदाता सूची होगी आधार; नए मतदाता नहीं होंगे शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर