Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हावड़ा एक्सप्रेस पर गिरा भारी भरकम पेड़, एक घंटे तक जंगल में फंसे रहे सैकड़ों यात्री

हरिद्वार देहरादून रेल ट्रैक पर मोतीचूर रेंज से गुजर रही हावड़ा एक्सप्रेस के इंजन पर भारी भरकम पेड़ गिर गया। गनीमत रही कि ट्रेन को नुकसान नहीं पहुंचा। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sat, 06 Oct 2018 09:17 PM (IST)
Hero Image
हावड़ा एक्सप्रेस पर गिरा भारी भरकम पेड़, एक घंटे तक जंगल में फंसे रहे सैकड़ों यात्री

रायवाला, देहरादून [जेएनएन]: हरिद्वार देहरादून रेल ट्रैक पर मोतीचूर रेंज से गुजर रही हावड़ा एक्सप्रेस के इंजन पर भारी भरकम पेड़ गिर गया। इससे बिजली की लाइन भी टूट कर गिर गयी। गनीमत रही कि ट्रेन को नुकसान नहीं पहुंचा। सभी यात्री सुरक्षित हैं। करीब सवा घंटे तक सैकडों यात्री जंगल में फंसे रहे। फारेस्ट व रेलवे कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ को ट्रैक से हटाया। इसके बाद डीजल चालित हावड़ा एक्सप्रेस को हरिद्वार रवाना कर दिया गया, लेकिन बिजली की लाइन टूटने से विद्युत इंजन चालित लाहौरी एक्सप्रेस को देर रात तक रवाना नहीं किया जा सका था। रेलवे के तकनीकी कर्मचारी विद्युत सप्लाई बहाल करने में जुटे थे।।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात देहरादून से हरिद्वार के लिए चली हावड़ा एक्सप्रेस जब मोतीचूर रेंज से गुजर रही थी तभी रायवाला जंक्शन से करीब चार किलोमीटर आगे जंगल में ट्रेन के इंजन पर एक भारी भरकम सूखा पेड़ गिर गया। माना जा रहा है कि वहां मौजूद हाथी ने पेड़ गिराया। इससे ट्रेक पर रेल यातायात ठप हो गया।

इस दौरान हावड़ा एक्सप्रेस में बैठे सैकडों यात्री एक घंटे तक जंगल में फंसे रहे। लोको पायलट ने इसकी सूचना रायवाला व हरिद्वार स्टेशन को दी। मौके पर पहुंचे रेलवे और फारेस्ट कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पेड़ को ट्रैक से हटाया। तब हावड़ा ट्रेन को हरिद्वार रवाना किया गया। वहीं पेड़ की चपेट में आने से बिजली का तार भी टूट गया। वहीं लाहौरी एक्सप्रेस को रायवाला जंक्शन पर रोका गया। बिजली की तार टूट जाने से फिलहाल लाहौरी एक्सप्रेस का संचालन नहीं हो सका था।

मोतीचूर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद ध्यानी ने बताया कि रेल ट्रैक पर गिरे पेड़ को हटा दिया गया है। बता दें कि देहरादून से चलकर हरिद्वार जाने वाली हावड़ा ट्रेन रात 9:40 पर रायवाला पहुंचती है। पेड़ गिर जाने के बाद इसे 10:50 पर रवाना किया जा सका। देर रात तक रेलवे की तकनीकी टीम बिजली की टूटी हुई लाइन की मरम्मत में जुटे हुए थे।

यह भी पढ़ें: काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव, यात्रियों में हड़कंप

यह भी पढ़ें: शताब्दी ट्रेन के आगे ट्रैक पर आया हाथी, रफ्तार कम कर टाला हादसा