Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: हनोल पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री ऋषिता भट्ट, जल जीवन मिशन के तहत बन रही डॉक्यूमेंट्री की हो रही है शूटिंग

जल जीवन मिशन के तहत बन रही डाक्यूमेंट्री की शूटिंग के लिए बालीवुड अभिनेत्री ऋषिता भट्ट टीम के साथ हनोल पहुंची। उन्होंने महासू देवता मंदिर के दर्शन कर जौनसारी परंपरागत वेशभूषा में शूटिंग की। इस दौरान उन्हें देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुटी। प्रशंसकों ने अभिनेत्री के साथ फोटो खिंचवाई व आटोग्राफ लिए। शूटिंग के बाद वह लौट गईं।

By chandram rajguru Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 17 Mar 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
फिल्म अभिनेत्री ऋषिता भट्ट ने मेहमान नवाजी के दौरान ग्रामीणों के साथ मुलाकात की, साथ में प्रधान हरीश राजगुरु। जागरण

संवाद सूत्र, त्यूणी। जल जीवन मिशन के तहत बन रही डाक्यूमेंट्री की शूटिंग के लिए बालीवुड अभिनेत्री ऋषिता भट्ट टीम के साथ हनोल पहुंची। उन्होंने महासू देवता मंदिर के दर्शन कर जौनसारी परंपरागत वेशभूषा में शूटिंग की। इस दौरान उन्हें देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुटी।

प्रशंसकों ने अभिनेत्री के साथ फोटो खिंचवाई व आटोग्राफ लिए। शूटिंग के बाद वह लौट गईं। जल शक्ति मंत्रालय के राष्ट्रीय जल जीवन मिशन पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से 27 राज्य में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत 52 एपिसोड पर काम चल रहा हैं। इसमें छह एपिसोड की शूटिंग पूरी हो गई।

एक्‍ट्रेस ने शाकुडी-पापड का चखा स्वाद

देहरादून जिले के चकराता ब्लाक से जुड़ी सीमांत पंचायत हनोल-चातरा के राजस्व ग्राम हनोल का चयन जल जीवन मिशन के लिए हुआ है। शनिवार को बालीवुड अभिनेत्री ऋषिता भट्ट हनोल स्थित महासू देवता मंदिर पहुंची। ग्रामीणों ने उनका परंपरागत तरीके से स्वागत किया।

ऋषिता ने महासू मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर देवता से आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने परंपरागत जौनसारी वेशभूषा में शूटिंग की। इस दौरान हनोल-चातरा पंचायत के प्रधान एवं चकराता ब्लाक प्रधान संगठन के महासचिव हरीश राजगुरु के नेतृत्व में स्थानीय महिलाओं ने ऋषिता के साथ शूटिंग की।

अभिनेत्री ने ग्राम प्रधान से जौनसारी जनजाति समुदाय की लोक संस्कृति एवं परंपरा के बारे में जानकारी ली। प्रधान हरीश राजगुरु व मंदिर के कारसेवकों ने अभिनेत्री ऋषिता को स्मृति चिह्न के रूप में महासू देवता मंदिर की फोटो भेंट कर सम्मानित किया।

इस दौरान ऋषिता ने स्थानीय व्यंजन और चाय के साथ चावल के आटे से बनी शाकुडी-पापड का स्वाद चखा। जौनसार की लोक संस्कृति एवं मेहमाननवाजी की उन्होंने प्रशंसा की। इस दौरान प्रधान हरीश राजगुरु, जल संस्थान के कनिष्ठ अभियंता विद्या प्रकाश भारद्वाज, दीपक डिमरी, राजेंद्र नौटियाल, चंद्र मोहन नौटियाल, रोशन लाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Election 2024: उत्तराखंड में दो सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने में पिछड़ गई कांग्रेस, जानिए कहां फंसा है पेंच

Uttarakhand: चुनाव से पहले अनिल बलूनी ने किया एलान, बिपिन रावत को समर्पित होगा तारामंडल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर